नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी ने मोदी सरकार की नाकामी पर फिर कसा तंज और कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना से निपटने की तैयारी को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कोरोना के बढ़ते मामलों, अर्थव्यवस्था में गिरावट और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र को घेरा है और देश में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में डरावने मामले सामने आए ।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने की तैयारी को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने COVID-19 के बढ़ते मामलों, अर्थव्यवस्था में तेज गिरावट और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार की कोरोना वायरस के खिलाफ 'सुनियोजित लड़ाई' ने भारत को रसातल में ढकेल दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, "कोविड के खिलाफ मोदी सरकार की 'सुनियोजित लड़ाई' ने भारत को रसातल में पहुंचा दिया है: जीडीपी में ऐतिहासिक 24 प्रतिशत की गिरावट, 12 करोड़ नौकरियां चली गईं, 15।5 लाख करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंसा कर्ज, दुनिया भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले और मौतें। लेकिन भारत सरकार और मीडिया के लिए 'सब चंगा सी।'

देश में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है। पिछले कई दिनों से कोरोना के नए केस लगातार 90 हजार के आंकड़े को पार कर रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 97 हजार 570 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1201 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। नए केस आने के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 46 लाख 59 हजार 984 हो चुकी है। बता दें कि गुरुवार को 96 हजार 551 नए मामले सामने आए थे, जबकि रिकॉर्ड 1209 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी कोरोना के 9 लाख 58 हजार 316 एक्टिव केस हैं, जबकि 36 लाख 24 हजार 196 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण के चलते देश में अबतक 77 हजार 472 मरीजों की जान जा चुकी है। आईसीएमआर के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 10,91,251 कोरोना जांच की गई है ज​बकि अभी तक 5,51,89,226 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।

दिल्ली के इंद्रलोक में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री की बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। ये बहुमंजिला इमारत यहां के शहजादा बाग इलाके में स्थित है। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 9 गाड़ियां पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मी आग बुझाने में काम याब रहे। फैक्ट्री में आग लगने के पीछे की वजह अभी तक पता नहीं चली है। साथ ही अभी तक किसी के घायल होने की भी कोई खबर नहीं है।

लोकप्रिय
next