नवजीवन बुलेटिन: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज और UP में बढ़ते कोरोना ग्राफ पर प्रियंका का योगी को पत्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को हुई आमदनी को लेकर केंद्र पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया है और उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना ग्राफ को लेकर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर इससे निपटने के लिए कुछ सकारात्मक सुझाव दिए हैं।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को हुई आमदनी को लेकर केंद्र सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'बीमारी के ‘बादल' छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं- आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार।' दरअसल राहुल गांधी ने एक अखबार की खबर शेयर करते हुए यह ट्वीट किया है। वह खबर लॉकडाउन के दौरान चलाई गईं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर है। उसमें बताया गया है कि श्रमिक ट्रेनों से भी रेलवे ने जमकर कमाई की। इन ट्रेनों से रेलवे को 428 करोड़ रुपये की आमदनी हुई है। श्रमिक ट्रेनों को लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए प्रवासियों को उनके गृह राज्य तक छोड़ने के लिए चलाया गया था। कई राज्यों में प्रवासियों से किराया लिए जाने की बात सामने आई।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के ग्राफ पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चिंता जताई है। साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर इससे निपटने के लिए कुछ सकारात्मक सुझाव दिए है। इनता ही नहीं, प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूपी सरकार को हठ छोड़कर एक पारदर्शी और जनहित वाली नीति अपनाने की जरूरत है।' पत्र को ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा, 'यूपी में कोरोना की रफ्तार बढ़ने के साथ-साथ भयानक दिक्कतें सामने आ रही हैं। बेड की बड़ी किल्लत है। अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन है। मौत के आंकड़ें बढ़ रहे हैं। कानपुर लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी से बदहाली की खबरें हैं। मैंने सीएम साहेब को पत्र लिखकर कुछ सकारात्मक सुझाव दिए हैं। यूपी सरकार को हठ छोड़कर एक पारदर्शी और जनहित वाली नीति अपनाने की जरूरत है।'

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान 48,916 नये मामले सामने आने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 13.36 लाख के पार हो गया है। वहीं 757 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 31 हजार से अधिक हो गयी। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 13,36,861 हो गया और कुल मृतक संख्या 31,358 हो गयी। इस दौरान कोरोना संक्रमण से 32,223 मरीजों के स्वस्थ होने के साथ संक्रमणमुक्त हुए लोगों की संख्या 8,49,432 हो गयी। देश में अभी कोरोना संक्रमण के 4,56,071 सक्रिय मामले हैं।

देश के कई हिस्सों में हो रही लगातार बारिश और बाढ़ की आफत के बीच भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान समुद्र में करीब 4.47 मीटर की ऊंचाई तक लहरें उठ सकती हैं।। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने लोगों से समुद्र के पास ना जाने की सलाह दी है। इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन की टीम को भी तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई भी समुद्र तट के पास ना जा पाए।

लोकप्रिय
next