नवजीवन बुलेटिन: राहुल ने भारत-चीन सीमा विवाद पर सरकार की चुप्पी को लेकर उठाए सवाल और कोरोना केस में जबरदस्त उछाल

चीन के साथ सीमा पर तनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए हैं और देश में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आई है। पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 7 हजार 466 नए मामले सामने आए हैं और 175 लोगों की मौत हो चुकी है।

user

Navjivan

चीन के साथ सीमा पर तनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि चीन के साथ सीमा पर स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी के चलते संकट के इस समय में अटकलबाज़ी ज़ोर पकड़ रही है और अनिश्चितता बनी हुई है। भारत सरकार को भारत को साफ-साफ बताना चाहिए, क्या हो रहा है।

देश में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आई है। पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 7 हजार 466 नए मामले सामने आए हैं और 175 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अब देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 65 हजार 799 हो गई है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 4 हजार 706 लोग जान गंवा चुके हैं। राहत की बात है कि ठीक होने वालों का आंकड़ा का बढ़ा है। पिछले 24 घंटे में करीब 4 हजार लोग ठीक हुए हैं। अब ठीक होने वालों की संख्या 71 हजार 106 हो गई है। अब देश में कुल एक्टिव केस की संख्या करीब 90 हजार है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को एक बार फिर सील कर दिया है। गुरुवार रात को ये फैसला लिया गया, लेकिन शुक्रवार की सुबह इसका असर बॉर्डर इलाकों में दिखा। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और यहां लंबा जाम लग गया इसके अलावा यहां बदरपुर बॉर्डर के पास बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं, जिनके पास कार्ड है लेकिन उनका कहना है कि उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है।

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में गुरुवार को हुई हल्की बारिश से झुलसा देने वाली गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली और पश्चिम बंगाल समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में गरज के साथ आंधी-तूफान आने और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात की स्थिति बनने की वजह से दक्षिण पश्चिम मॉनसून केरल में 1 जून को दस्तक दे सकता है।

लोकप्रिय