नवजीवन बुलेटिन: पूर्व RBI गवर्नर के इस्तीफे पर राहुल ने PM को घेरा और बढ़ते अपराध पर प्रियंका का योगी को पत्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने के प्रयासों में उर्जित पटेल को नौकरी गंवानी पड़ी, PM क्यों नहीं चाहते थे कि विलफुल डिफॉल्टर्स को पकड़ा जाए ? और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने UP की खराब कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी को पत्र लिखा है।

user

नवजीवन डेस्क

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर हुए खुलासे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने के प्रयासों में उर्जित पटेल को नौकरी गंवानी पड़ी। राहुल गांधी ने पूछा कि आखिर पीएम क्यों नहीं चाहते थे कि विलफुल डिफॉल्टर्स को पकड़ा जाए? आपको बता दें, उर्जित पटेल ने खुलासा किया है कि दिवालिया कानून यानी इनसॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड को लेकर उनके और केंद्र सरकार के बीच अचानक मतभेद हो गया था। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया है कि सरकार ने इस कानून में डिफॉल्टर पर नरमी बरती थी, जिसके कारण खराब कर्ज के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को धक्का लगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब उत्तर प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि उत्तर प्रदेश में अपहरण की घटनाएं बढ़ रही हैं। जिससे जनता काफी परेशान है। यूपी में घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं और कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। इस समय इन मामलों के प्रति पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी है कि पूरे मुस्तैदी और दक्षता से कार्यवाही करें। प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने की अपील की। प्रियंका गांधी ने पत्र में गाजियाबाद के विक्रम त्यागी के साथ ही कानपुर के संजीत और गोंडा व गोरखपुर के बालक के अपहरण का भी प्रकरण उठाया है।

तमाम कोशिशों के बाद देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। यह लगातार चौथा दिन है जब देश में Covid-19 के मामले 45 से 50 हजार के बीच आए हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 47,703 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,83,156 पर पहुंच गई है। वहीं इस दौरान 654 लोगों की मौत हुई और कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 33425 हो चुकी है। वहीं बात करें इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों की तो आपको बता दें कि अब तक 952743 लोग इस खतरनाक वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं।

महाराष्ट्र में अब तक कुल 8,700 से अधिक पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से सात अधिकारियों समेत 97 पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी । वहीं पिछले 24 घंटे में 138 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जबकि तीन पुलिस कर्मियों की इस वायरस से मौत हो गई है। वहीं महाराष्ट्र पुलिस में 1955 अभी एक्टिव केस हैं, जबकि 6670 पुलिस कर्मी स्वास्थ्य हो चुके हैं। बता दें कि इस समय देश में कोरोना की सबसे बड़ी मार महाराष्ट्र को ही पड़ी है. महाराष्ट्र में भी कोरोना का सबसे ज्यादा कह माया नगरी में टूटा है। अबतक राज्या में 3 लाख 83 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित है, वहीं 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

लोकप्रिय
next