नवजीवन बुलेटिन: देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का मोदी सरकार पर हमला और हैदराबाद में बारिश से तबाही

देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नफरत भरे सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की 6 साल की ठोस उपलब्धि यह है कि अर्थव्यवस्था के मामले में अब बांग्लादेश, भारत से आगे निकलने वाला है।

user

विनय कुमार

देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नफरत भरे सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की 6 साल की ठोस उपलब्धि यह है कि अर्थव्यवस्था के मामले में अब बांग्लादेश, भारत से आगे निकलने वाला है। बता दें कि इस कैलेंडर वर्ष में बांग्लादेश प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में भारत को पछाड़ने के लिए तैयार है।

हैदराबाद में भारी बारिश से चारों तरफ तबाही का मंजर है। बारिश की वजह से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरी ओर सड़कों पर जलभराव है और कुछ निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न है। अट्टापुर मेन रोड, मुशीराबाद, टोली चौकी क्षेत्र और दम्मीगुडा समेत कई इलाके पानी में डूब गए. सड़कों पर जलभराव की वजह से लोग घरों में कैद हैं। यातायात सेवा भी ठप हो गई. निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी भर गया। एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है।

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 72 लाख के पार हो गया है। पिछले 24 घंटे में 63 हजार 509 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद संक्रमितों की संख्या 72 लाख 39 हजार 390 हो गई है। 730 मौतें पिछले 24 घंटे में हुई हैं। कोरोना से अब तक 1 लाख 10 हजार 586 लोग जान गंवा चुके हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा कोर्ट में अपने आरोपों से पलट गई है। 23 साल छात्रा लखनऊ की विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में अपने पहले के सभी आरोपों से पलट गई। जानकारी के मुताबिक, सुनवाई के दौरान छात्रा ने इस बात से स्पष्ट रूप से इनकार किया कि उसने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ कोई आरोप लगाया था। बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर लखनऊ के विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हो रही है। अब इस केस की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी।

लोकप्रिय
next