नवजीवन बुलेटिन: ED के शिकंजे में YES BANK के पूर्व CEO और घरेलू क्रिकेट के ‘सचिन’ का संन्यास

चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस का कहर दुनिया के कई और देशों में भी देखने को मिल रहा है। भारत में भी कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर नागरिकों से खास अपील की और मनी लॉन्ड्रिंग केस में यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से ED ने की पूछताछ।

user

नवजीवन डेस्क

चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस का कहर दुनिया के कई और देशों में भी देखने को मिल रहा है। भारत में भी कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर नागरिकों से खास अपील की। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में अफवाहें भी तेज़ी से फैलती हैं। कोई कहता है ये नहीं खाना है, वो नहीं करना है, कुछ लोग चार नई चीजें लेकर आ जाएंगे कि ये खाने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से मुंबई स्थित ईडी ऑफिस में अधिकारियों ने पूछताछ की । मनी लॉन्ड्रिंग केस में यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के आवास पर देर रात ईडी ने छापेमारी की थी। गौरतलब है कि कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच चल रही है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी उनके समुद्र महल आवास पर की घई। यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत की गई थी।

कोरोना वायरस ने अब पंजाब के अमृतसर में भी दस्तक दे दी है। दिल्ली से अमृतसर गए दो युवक टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। पंजाब के अमृतसर में कोरोना वायरस के दो मरीज पाए गए हैं। इस तरह से दिल्ली, तेलंगाना के बाद भारत के एक और राज्य में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। दिल्ली में हुए इस टेस्ट में दो युवक का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों युवक इटली से भारत पहुंचे थे।

भारत के घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले वसीम जाफर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 42 साल के वसीम जाफर ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच अप्रैल 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कानपुर में खेला था। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपने क्रिकेट करियर को विराम देते हुए कहा, 'सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और महेद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना मेरे लिए सम्मान की बात रही।

लोकप्रिय
next