नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली हिंसा पर 5वें दिन भी संसद में भारी हंगामा और यस बैंक संकट ने तोड़ी शेयर बाजार की कमर

दिल्ली हिंसा को लेकर 5वें दिन भी संसद में हंगामा देखने को मिला, एक ओर लोकसभा में जहां भारी हंगामा हुआ वहीं गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस सांसदों ने प्रदर्शन कर गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा।

user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में शुक्रवार को भी भारी हंगामा देखने को मिला। विपक्ष दिल्ली हिंसा को लेकर तुरंत चर्चा के लिए अड़ा हुआ है। जिसे लेकर लोकसभा में भारी हंगामा हुआ, भारी हंगामे के बाद स्पीकर द्वारा सदन की कार्रवाई को 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

संसद के बजट सत्र के 5वें दिन भी संसद में दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठा। दिल्ली हिंसा के मसले पर कांग्रेस ने गांधी मूर्ति के पास विरोध प्रदर्शन किया और गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, इस प्रदर्शन में वो सांसद भी थे जिन्हें कल लोकसभा स्पीकर ने निलंबित कर दिया था।

दिल्ली हिंसा पीड़ितों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। एक ओर जहां हिंसा से पीड़ितों के जीवन पर असर पड़ा है, तो वहीं दूसरी ओर जिन राहत कैंप पर पीड़ितों को रखा गया वहां कुदरत की भी मार देखने को मिली। गुरूवार से लगातार हो रही बारिश से रिलिफ कैंप में पानी भर गया।

शेयर बाजार में खुलते ही कोहराम मच गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स सुबह 857 अंकों की गिरावट के साथ 37,613.96 पर खुला। बाजार खुलने के थोड़ी ही देर बाद सेंसेक्स 1400 अंक गिर गया। जानकारों का कहना है कि यस बैंक का संकट शेयर बाजार पर कहर बनकर टूटा है। यस बैंक के शेयर 25 प्रतिशत तक गिरकर 27.65 रुपये पर चले गए। वहीं, सुबह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 327 अंक टूटकर 10,942.65 पर खुला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia