नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली हिंसा पर संसद में ‘संग्राम’ और कपिल मिश्रा को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा पर पुलिस की सफाई

दिल्ली हिंसा को लेकर मंगलवार को भी विपक्ष ने संसद में सरकार को घेरने की कोशिश की। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही दिल्ली दंगे को लेकर हंगामा शुरू हुआ और दिल्ली पुलिस ने कहा कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा नहीं दी गई है।

user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली हिंसा को लेकर मंगलवार को भी विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही दिल्ली दंगे को लेकर हंगामा शुरू हो गया । कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने दिल्ली हिंसा पर चर्चा की मांग की। उनकी मांग थी कि कार्य स्थगन कर पहले इसपर चर्चा की जाए। जब इस पर सहमति नहीं बनी तो हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में हुई। तीसरी बार दिल्ली की कमान संभालने के बाद सीएम केजरीवाल और पीएम मोदी की पहली बार मुलाकात की है। इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी और हिंसा के बाद के हालातों की ब्रीफिंग दी थी।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा को लेकर कई तरह की खबरे सामने आ रही थी। बताया जा रहा था कि भड़काऊ भाषण देने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को 'Y'श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया कि कपिल मिश्रा को किसी भी तरह की सुरक्षा दिल्ली पुलिस द्वारा नहीं दी गई।

चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई पूर्वी सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार को याद दिलाया कि विधानसभा चुनाव में जो वादा उन्होंने किया था उसे पूरा किया जाए।

लोकप्रिय
next