इतिहास रचने जा रहा रूस! अंतरिक्ष में सुनाई देगा 'लाइट्स, कैमरा, एक्शन', एक्ट्रेस सहित पूरी टीम रवाना

मानव इतिहास में पहली बार रूस एक ऐसा मुकाम हासिल करने जा रहा है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने कल्पना की हो। अमरीका जैसे देश को अंतरिक्ष क्षेत्र में पीछे छोडऩी की कोशिश के तहत रूस यहां एक फिल्म बना रहा है। फिल्म की शूटिंग अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) में होगी।

user

नवजीवन डेस्क

मानव इतिहास में पहली बार रूस एक ऐसा मुकाम हासिल करने जा रहा है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने कल्पना की हो। अमरीका जैसे देश को अंतरिक्ष क्षेत्र में पीछे छोडऩी की कोशिश के तहत रूस यहां एक फिल्म बना रहा है। फिल्म की शूटिंग अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में होगी, जिसके लिए मंगलवार को अभिनेत्री सहित पूरे चालक दल को रवाना किया गया। अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग का कीर्तिमान स्थापित करने की दिशा में रूस ने अभिनेत्री यूलिया पेरसिल्ड, फिल्म निर्देशक क्लिम शिपेंको और अंतरिक्ष यात्री एंटोन श्काप्लेरोव समेत चालक दल को अंतरिक्ष के लिए रवाना किया है।

चालक दल अंतरिक्ष में पहली पेशेवर फीचर फिल्म की शूटिंग करेगा, जिसका शीर्षक ‘चैलेंज’ होगा। इतिहास में पहली बार सोयूज को आईएसएस में एक मिशन कमांडर द्वारा बिना किसी पेशेवर उड़ान इंजीनियर की सहायता के संचालित किया जाएगा। रूसी अंतरिक्ष यात्री फिल्म निर्माताओं की सहायता करेंगे। चालक दल 12 दिन के मिशन के लिए सोयूज एमएस -19 अंतरिक्ष यान से अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए रवाना हुए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia