नवजीवन बुलेटिन: ‘वसूली पोस्टर’ मामले में SC ने योगी सरकार पर खड़े किए सवाल, IPL पर कोरोना वायरस का साया!

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को ‘वसूली पोस्टर’ मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है। योगी सरकार द्वारा हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि वह आदेश पर रोक नहीं लगाएगी।

user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ में सीएए हिंसा से जुड़े आरोपियों के होर्डिंग्स लगाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि वह इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर रोक नहीं लगाएगी, जिसमें यूपी के अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वो सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के पोस्टर को हटाए। उपयुक्त पीठ अगले हफ्ते मामले की सुनवाई करेगी। यूपी की योगी सरकार ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “सेंसेक्स धड़ाम से गिर चुका है। WHO ने कोरोना वायरस को महामारी करार दिया है। लोगों में अफरातफरी मची है। पीआर स्टंट में कुशल प्रधानमंत्री जी को अगर चुनी हुई सरकार गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो देश के लिए जरुरी इस विषय पर भी बोल दें।”

कोरोना वायरस अब भारत को परेशान करने लगा है। एक महीने के भीतर भारत में 73 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। धीरे-धीरे ये संख्या बढ़ने लगी है। सरकार इस वायरस से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

अभी तक भारत में मौजूद कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की लिस्ट केरल - 17 हरियाणा - 14 राजस्थान - 3 उत्तर प्रदेश - 10 दिल्ली - 6 कर्नाटक - 4 महाराष्ट्र - 11 संघ शासित लद्दाख - 3 तेलंगाना - 1 पंजाब - 1 संघ शासित जम्मू व कश्मीर - 1 तमिलनाडु – 1

आईपीएल के शुरू होने में सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं लेकिन उससे पहले ही टूर्नामेंट और भाग ले रही टीमों को बड़ा झटका लगा है। भारत सरकार द्वारा जारी किए गए नए वीजा नियम के बाद अब इस टी-20 लीग में विदेशी खिलाड़ियों के भाग लेने पर संशय बन गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए सरकार की वीजा पाबंदियों के कारण कोई भी विदेशी खिलाड़ी इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए 15 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होगा।

लोकप्रिय