नवजीवन बुलेटिन: सेना प्रमुख बोले- LAC पर स्थिति नाजुक और राहुल-प्रियंका ने रोजगार के मुद्दे पर PM को घेरा

भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा है कि LAC पर स्थिति नाजुक और गंभीर बनी हुई है, हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे और रोजगार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है।

user

नवजीवन डेस्क

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनावपूर्ण हालात हैं और भारत-चीन की सेनाएं आमने-सामने हैं। तनाव को देखते हुए भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर हैं, जहां वह सभी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि अभी जो LAC पर स्थिति है वो नाजुक और गंभीर है, लेकिन हम लगातार इसके बारे में सोच विचार कर रहे हैं। हमारी सुरक्षा के लिए हमने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमने जो तैनाती की है उससे हम अपनी सुरक्षा कायम रखेंगे। सेना प्रमुख ने कहा कि कल लेह पहुंचने के बाद मैंने अलग-अलग जगहों पर ऑफिसर्स से बात की और स्थिति का जायजा लिया जवानों का मनोबल बहुत ऊंचा है वो हर चुनौती का सामना करने को तैयार हैं मैं यकीनन कह सकता हूं कि हमारे जवान न केवल भारतीय सेना बल्कि देश का भी नाम रोशन करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर रोजगार का मामला उठाया है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार रोजगार, बहाली, परीक्षा के परिणाम दो, देश के युवाओं की समस्या का समाधान दो। राहुल गांधी ने एक खबर भी शेयर की है जिसमे कहा गया है कि अगस्त में देश में बेरोजगारी की दर बढ़ी है। इसकी वजह यह रही कि मनरेगा के तहत गांवों में काम कम हो गया है और खरीफ की बुआई भी खत्म हो चुकी है। इसकी वजह से गांवों में बेरोजगारी बढ़ी है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि 2017- SSC CGL की भर्तियों में अभी तक नियुक्ति नहीं हुई। 2018- CGL परीक्षा का रिजल्ट तक नहीं आया। 2019- CGL की परीक्षा ही नहीं हुई। 2020- SSC CGL की भर्तियां निकाली ही नहीं, भर्ती निकले तो परीक्षा नहीं, परीक्षा हो तो रिजल्ट नहीं रिजल्ट आ जाये तो नियुक्ति नहीं। प्रियंका गाधी ने आगे कहा कि प्राइवेट सेक्टर में छंटनी और सरकारी में भर्तियों पर ताला लगने से युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है लेकिन सरकार सच पर पर्दा डालने के लिए विज्ञापनों और भाषणों में झूठ परोस रही है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में ले लिया है जबकि शौविक चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए साथ ले गई है। जानकारी के मुताबिक सुबह 6:40 बजे रिया चक्रवर्ती के घर प्राइम रोज अपार्टमेंट और सैमुअल मिरांडा के घर पर एनसीबी ने छापा मारा। ये ऐक्शन ड्रग ऐंगल की जांच में शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल का नाम आने के बाद लिया गया है। शौविक के घर पर साढ़े तीन घंटे सर्च ऑपरेशन चला। एनसीबी ने उन्‍हें पूछताछ के लिए समन दिया है, जिस पर शौविक ने साथ जाने की इच्‍छा जाहिर की। जबकि मिरांडा के घर दो घंटे की छापेमारी के बाद उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया है। एनसीबी पूछताछ के लिए सैमुअल मिरांडा को दफ्तर लेकर गई है।

भारत में कोविड-19 के मामले 39 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर बड़ा उछाल देखने को मिला। शुक्रवार को एक दिन में 83,341 नए मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,096 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 68,472 हो गई है। देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 39,36,748 हो गए हैं, जिनमें से 8,31,124 लोगों का उपचार चल रहा है और 30,37,152 लोग उपचार के बाद इस बीमारी से उबर चुके हैं।

लोकप्रिय
next