नवजीवन बुलेटिन: सोनिया ने गृह मंत्री शाह को ठहराया दिल्ली हिंसा का जिम्मेदार, कहा-दें इस्तीफा

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया है, सोनिया गांधी ने अमित शाह से इस्तीफे की भी मांग की है और फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, पत्नी और बेटे को जेल भेजा गया।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंतित हूं। सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयान देने की वजह से यह सब कुछ हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें अमित शाह से इस्तीफे की भी मांग की है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले के कई इलाकों में हुई हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। दिल्ली हिंसा मामले पर हाईकोर्ट में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का बयान सुनाया गया। सुनवाई के दौरान अदालत ने कोर्ट रूम में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप चलाया। इस दौरान उच्च न्यायालय ने सॉलिसीटर जनरल से कहा कि वे पुलिस आयुक्त से बीजेपी के तीन नेताओं द्वारा कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने को कहें।

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा सांसद आजम खान को पत्नी और बेटे संग कोर्ट ने 7 दिनों के लिए जेल भेज दिया है। इससे पहले आजम खां ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। आजम खान ने एडीजे 6 की कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी। बता दें, आजम खां के खिलाफ कई मामलों में गैरजमानती वारंट जारी किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। जिसके बाद कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा से एक हलफनामा जमा करने का निर्देश दिया, जिसमें कहा गया हो कि उन्होंने किसी अन्य अदालत में हिरासत के खिलाफ याचिका दायर नहीं की है ।

लोकप्रिय