नवजीवन बुलेटिन: कोरोना पर सोनिया ने PM को दिए 8 सुझाव और दिल्ली में डॉक्टर के साथ 800 लोग क्वारंटाइन

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना से संबंधित एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने लॉकडाउन की इस अवधि में तुरंत लागू किए जाने वाले सुझाव दिए हैं और दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव।

user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी कोरोना से संबंधित एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने लॉकडाउन की इस अवधि में तुरंत लागू किए जाने वाले सुझाव दिए हैं। उन्होंने पत्र में लिखा, “हमारे समाज के सबसे कमजोर वर्गों में दैनिक मजदूर, मनरेगा मजदूर, फैक्ट्री मजदूर, कंस्ट्रक्शन और असंगठित क्षेत्र के मजदूर, मछुआरे, खेत मजदूर आदि हैं। हाल में खबरें आई हैं कि अनेक कंपनियां और व्यवसायी भी नियमित और अस्थायी कर्मचारियों की बड़ी संख्या में छंटनी कर रहे हैं। सरकार को इन लोगों के लिए विस्तृत सामाजिक सुरक्षाचक्र बनाने का उपाय करना होगा। ऐसे वर्गों के बैंक खातों में सीधे नकद आर्थिक मदद दी जानी चाहिए, ताकि वो इस मुश्किल दौर का सामना कर सकें।

देशभर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देशवासियों से सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए कहा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि प्यारे देशवासियों, कोरोना महामारी के खिलाफ हमारी जंग जारी है। धैर्य रखिए और मजबूती से सुरक्षा उपायों का पालन करिए। इसके साथ ही प्रिंयका गांधी ने केंद्र सरकार से गुजारिश भी की है।

दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक के एक डॉक्टर कोरोना वायरस से बुधवार को संक्रमित पाया गया था। अब खबर ये है कि मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर गोपाल झा की पत्नी और बेटी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तीनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर के संपर्क में आए 800 लोगों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

महाराष्ट्र के वाशी में कोरोना संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमण के कारण अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के 125 मामले रिपोर्ट किए जा चुके हैं। इससे पहले सोमवार को मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में एक शख्स की कोरोना के कारण मौत हुई थी। सोमवार को मृत यह शख्स सऊदी अरब से वापस लौटा था। इसके अलावा कश्मीर से कोरोना वायरस के कारण पहली मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 65 वर्षीय कोरोना से संक्रमित बुजुर्ग व्यक्ति की डलगेट स्थित चेस्ट डिजीज अस्पताल में आज सुबह मौत हो गई।

लोकप्रिय