नवजीवन बुलेटिन: कैंपस से संसद तक JNU छात्रों का मार्च और चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

धारा 144 लागू किए जाने के बावजूद सभी छात्र कैंपस से लेकर संसद भवन तक मार्च निकाल रहे हैं। छात्रों की मांग है कि बढ़ी हुई हॉस्टल फीस पूरी तरह से वापस ली जाए और INX media case में चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है।

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी में हॉस्टल फीस वृद्धि को लेकर किए गए नियमों में बदलावों के खिलाफ छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को धारा 144 लागू किए जाने के बावजूद सभी छात्र कैंपस से लेकर संसद भवन तक मार्च निकाल रहे हैं। छात्रों की मांग है कि बढ़ी हुई हॉस्टल फीस पूरी तरह से वापस ली जाए। इसके अलावा हॉस्टल से जुड़े सभी नियमों में किए बदलाव भी खत्म किए जाएं।

प्याज की कीमतों ने भारत को ही नहीं बल्की उसके पड़ोसी देश बांग्लादेश को भी रुलाया हुआ है। भारत में जहां प्याज की कीमत 80 से 100 रुपए प्रति किलो बिक रहा है, तो वहीं बांग्लादेश में प्याज की कीमत 220 रुपए किलो बिक रहा है। आमतौर पर बांग्लादेश में प्याज की कीमत 30 से 40 टका यानी 25 से 35 रुपए के बीच रहती थी। लेकिन बांग्लादेश में प्याज की कीमत इस समय करीब 260 टका किलो यानी भारतीय मुद्रा में करीब 220 रुपए किलो बिक रहा है। बताया जा रहा है कि भारत से निर्यात रोक दिए जाने के बाद बांग्लादेश में प्याज के दाम आसमान पर पहुंच गए है।

INX मीडिया केस में चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। मंगलवार या बुधवार को इस मामले में सुनवाई हो सकती है। दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके खिलाफ चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

लोकप्रिय