नवजीवन बुलेटिन: कश्मीर में पाबंदियों को लेकर कोर्ट का केंद्र को नोटिस और पश्चिम बंगाल में नदी में डूबी नाव, कई लापता

सर्वोच्‍च अदालत ने जम्‍मू-कश्‍मीर में अस्‍पतालों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली की मांग पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है और पश्चिम बंगाल में एक नाव नदी में डूब गई जिसमें सवार 2 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं।

नवजीवन डेस्क

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद-370 हटाए जाने के बाद लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की। सर्वोच्‍च अदालत ने जम्‍मू-कश्‍मीर में अस्‍पतालों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली की मांग पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। याचिकाओं में मांग की गई है कि अदालत सरकार को निर्देश दे ताकि राज्‍य के सभी अस्‍पतालों एवं चिकित्‍सा संस्‍थानों में तत्‍काल प्रभाव से इंटरनेट एवं लैंडलाइन टेलीफोन सेवाओं की बहाली हो सके।

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में नाव पलटने की घटना सामने आई है। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 26 को अब तक सुरक्षित बचा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक हाई टाइड की वजह से नाव पलट गई। तेज लहरों की वजह से सुरक्षाबलों को राहत बचाव कार्य में परेशानी आ रही है।

मुज़फ्फरनगर के मोहल्ला रामपुरी में रामलीला चल रही थी। इसी दौरान ताड़का के किरदार में मुंह से आग निकालने का करतब दिखाते हुए एक युवक के कपड़ों ने आग पकड़ ली, जिसके बाद वह 50 फीसदी तक झुलस गया। घटना के बाद युवक को मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

लोकप्रिय