नवजीवन बुलेटिन: SC ने हाथरस केस को इलाहाबाद HC भेजने के दिए संकेत और ड्रग्स केस में विवेक ओबेरॉय के घर छापेमारी

हाथरस मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद ट्रायल दिल्ली में हो और सैंडल वुड ड्रग केस में अभिनेता विवेक ओबेरॉय के मुंबई स्थित घर पर सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की है।

user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने हाथरस मामले में सुनवाई करते हुए गुरुवार को टिप्‍पणी करते हुए कहा कि 'हाथरस मामले में हाईकोर्ट को सुनवाई करने दें। हम यहां नजर रखने के लिए बैठे हैं। । सुप्रीम कोर्ट ने मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट भेजने का संकेत दिया। CJI ने पूछा, 'इस मामले को पूरी तरह से इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा क्यों नहीं सुना जाना चाहिए। मुझे लगता है कि पिछली बार सभी वकीलों ने यह सुझाव दिया था कि यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट जाना चाहिए।' CJI एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम की बेंच यह सुनवाई कर रही है। वहीं पीड़ित परिवार की वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि पीड़ित परिवार की ओर से कहा गया कि जांच पूरी होने के बाद ट्रायल दिल्ली में हो। सीमा कुशवाहा ने कहा कि गवाहों और पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। उन्‍होंने कहा कि सीबीआई अपनी जांच की रिपोर्ट सीधे सुप्रीम कोर्ट को दे।

सैंडल वुड ड्रग केस में अभिनेता विवेक ओबेरॉय के मुंबई स्थित घर पर सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की है। दरअसल इस मामले के आरोपी आदित्य अल्वा फरार हैं। वह विवेक ओबेरॉय के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। सीसीबी को जानकारी मिली है कि आदित्य विवेक ओबेरॉय घर में छिपे हुए हैं जिसके बाद सीसीबी ने विवेक ओबेरॉय के घर छापा मारा है। आदित्य अल्वा विवेक ओबेरॉय के साले हैं। इससे पहले बेंगलुरु सिटी पुलिस के केंद्रीय अपराध ब्यूरो ने सैंडलवुड ड्रग मामले में आदित्य अल्वा के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर छापे मारे थे। आपको बता दें ये केस कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री ड्रग्स केस या सैंडलवुड ड्रग्स केस के नाम से जाना जा रहा है। दरअसल, कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को ‘सैंडलवुड फिल्म इंडस्ट्री’ भी कहते हैं।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव सिंह ठाकरे को धार्मिक स्थल खोलने को लेकर एक पत्र लिखा है, जिसपर विवाद शुरू हो गया है. बात सेक्युलरिज़्म और हिंदुत्व पर पहुंच गई है इस मामले पर शिवसेना ने राज्यपाल कोश्यारी पर निशाना साधा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि PM, राज्यपाल, राष्ट्रपति और हमारा संविधान भी सेक्युलर है, हिंदुत्व जरूर हमारे मन में..हमारे कार्यों में है लेकिन देश तो सेक्युलर से चलता है। राज्यपाल अगर CM के सेक्युलर होने पर सवाल उठाते हैं तो राष्ट्रपति को यही सवाल राज्यपाल और PM से पूछना चाहिए। अगर मंदिर की बात है तो एक राष्ट्रीय पॉलिसी बनानी चाहिए। प्रधानमंत्री को खुलकर सामने आना चाहिए कि आज रात से सभी मंदिर खुलेंगे। हम फिर मंदिर खोल देंगे।

लोकप्रिय
next