नवजीवन बुलेटिन: टेकओवर से निपट जाएगा यस बैंक का संकट और निर्भया केस में फिर रोड़ा बनेगा ‘पिटिशन’!

यस बैंक संकट के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा ऐलान किया है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि नया बोर्ड री-स्‍ट्रक्‍चरिंग प्‍लान के बाद टेकओवर करेगा और दिल्ली हिंसा पीड़ितों को दिए जाने वाले मुआवजे को लेकर नया ऐलान किया गया है।

user

नवजीवन डेस्क

यस बैंक संकट के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा ऐलान किया है। सीतारमण ने कहा है YES BANK एक बड़ा बैंक है और वित्तीय क्षेत्र में इसका काफी असर है। लिहाजा सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि इस संकट को तुरंत सुलझाया जाए। निर्मला सीतारमण ने बताया कि नया बोर्ड री-स्‍ट्रक्‍चरिंग प्‍लान के बाद टेकओवर करेगा।

दिल्ली सरकार ने हिंसा पीड़ितों को दिए जाने वाले मुआवजे को लेकर एक और ऐलान किया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मुआवजा देने के लिए पीड़ितों का वेरिफिकेशन किया जाएगा। साथ ही, हिंसा में बर्बाद हुए स्कूलों को भी मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा कमर्शियल प्रॉपर्टी और घर में लूट होने पर FIR के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा।

निर्भया केस में फांसी से बचने के लिए दोषियों की ओर से एक और कोशिश की गई है, फांसी टालने के लिए दोषी मुकेश फिर से क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करना चाहता है। निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में गुनहगार मुकेश ने अब अपने पुराने वकील पर ही आरोप मढ़ दिए हैं और कहा है कि उसे नहीं बताया गया कि क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करने के लिए तीन साल तक का वक्त होता है। ऐसे में तमाम कार्रवाई रद्द की जाए और उसे क्यूरेटिव पिटिशन और अन्य कानूनी उपचार के इस्तेमाल की इजाजत दी जाए।

कोरोना वायरस और यस बैंक संकट से घबराए निवेशकों ने शुक्रवार को भारी संख्या में शेयर बेंचे। इससे सेंसेक्स 893.99 अंक नीचे गिरकर 37,576.62 अंकों पर बंद हुआ। इसी तरह, निफ्टी 289.45 अंक नीचे गिरकर 11,000 के नीचे पहुंच गया। निफ्टी10,979.55 अंकों पर बंद हुआ। बीएसई पर यस बैंक के शेयर 56% और निफ्टी 74% नीचे गिरे।

लोकप्रिय
next