नवजीवन बुलेटिन: भारत में कोरोना का कहर, अब तक चपेट में आए 60 लोग, एक संदिग्ध की भी मौत

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 60 पहुंच चुकी है। बुधवार को कोरोना के 10 नए केस सामने आए हैं और लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन रद्द कर दिया है। अब यह संसाद लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे।

user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बुधवार को कोराना वायरस के 10 नए केस आए हैं, जिनमें से 8 केस केरल से हैं, जबकि एक-एक केस राजस्थान और दिल्ली से हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 60 पहुंच गई है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत हो गई है। मरने वाले व्यक्ति की उम्र 76 साल बताई गई है।

लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन रद्द कर दिया है। अब यह संसाद लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे। सर्वदलीय बैठक के बाद स्पीकर ने यह फैसला लिया। इससे पहले कांग्रेस के सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए लोकसभा में बुधवार को कांग्रेस और द्रमुक के सदस्यों ने नारेबाजी की।

दिल्ली हिंसा मामले में आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के तीन करीबियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की SIT टीम ने ताहिर हुसैन के तीन करीबियों इरशाद, शादाब और आबिद को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में तीनों की भूमिका सामने आई है। तीनों उस दिन ताहिर के घर के छत पर ही मौजूद थे।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए उचित और पर्याप्त उपायों की मांग करने वाली जनहित याचिका पर बुधवार को केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा। मुख्य न्यायाधीश डी. एन. पटेल और न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की पीठ ने एक अधिवक्ता की ओर से दायर जनहित याचिका पर स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर उनसे जनहित याचिका पर जवाब मांगा है।

लोकप्रिय
next