नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में 2 संदिग्ध आतंकी और राहुल का नीतीश से सवाल- किसका अपराध ज्यादा खतरनाक

दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों आतंकियों का जैश-ए- मोहम्मद से संबंध हैं।

user

विनय कुमार

दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों आतंकियों का जैश-ए- मोहम्मद से संबंध हैं। खबरों की माने तो दोनों दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को इन दोनों आतंकियों के बारे में इनपुट था। इसके बाद दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया गया।

बिहार चुनाव के दौरान वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाने और फिर इस मामले को चुनाव के दौरान दबाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “किसका अपराध ज्यादा खतरनाक है- जिसने ये अमानवीय कर्म किया? या जिसने चुनावी फायदे के लिए इसे छुपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे 'सुशासन' की नींव रख सके?”

दिल्ली में आज भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है। राजधानी में प्रदूषण बढ़ने की वजह से वायु गुणवत्ता बिगड़ती जा रही है। वायु गुणवत्ता बिगड़ने की वजह से शहर में विजिबिलिटी कम हो गई है। इससे लोगों का स्‍वच्‍छ हवा में सांस लेना दूभर हो गया है। प्रदूषण का आलम यह है कि लोगों की आंखों में जलन हो रही है।

देश में कोरोना का कहर जारी है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 29,163 नए मामले सामने आए और 449 मरीजों ने इसकी वजह से दम तोड़ा। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 88,74,290 हो गई है, वहीं 1,30,519 लोगों को इस खतरनाक वायरस के संक्रमण के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है। भारत में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण की रफ्तार काबू में आती दिख रही है। सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 4,53,401 पर आ गई है।

लोकप्रिय
next