नवजीवन बुलेटिन: TRP घोटाला केस में रिपब्लिक टीवी को 'सुप्रीम' झटका और हाथरस मामले में CBI जांच जारी

TRP घोटाला मामले में रिपब्लिक टीवी को बड़ा झटका लगा है, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है और हाथरस मामले में सीबीआई ने गुरुवार को चारों आरोपियों के परिवार के लोगों से पूछताछ की।

user

नवजीवन डेस्क

टीआरपी घोटाले मामले में रिपब्लिक टीवी की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को याचिकाकर्ता को बॉम्बे हाईकोर्ट जाने को कहा है। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड, जस्टिस इंदू मल्होत्रा और जस्टिस इंदिरा बनर्जी की बेंच ने कहा कि वो इस याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगे, इसके लिए टीवी चैनल को हाईकोर्ट जाना चाहिए। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से पूछा कि वो पहले बॉम्बे हाइकोर्ट क्यों नहीं गए? कोर्ट ने कहा कि 'हाईकोर्ट पहले से ही इस मामले को जब्त कर चुका है. HC के बिना इस याचिका पर विचार करने से संदेश जाएगा कि हमें उच्च न्यायालयों पर विश्वास नहीं है.' बता दें कि यह याचिका ARG आउटलायर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने दाखिल की है। याचिका में टीआरपी घोटाले में रिपब्लिक के अफसरों को जारी समन को चुनौती दी गई है।

हाथरस मामले में सीबीआई ने तीसरे दिन अपनी जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को सीबीआई की टीम चारों आरोपियों के घर पहुंची है, जहां आरोपियों के परिवार के लोगों से पूछताछ की गई। इससे पहले सीबीआई की टीम ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से पूछताछ की थी। आपको बता दें, हाथरस में सीबीआई के एक्शन का आज तीसरा दिन है। पहले दिन क्राइम सीन का दौरा, दूसरे दिन पीड़ित परिवार से पूछताछ के बाद आज भी सीबीआई की जांच जारी रहेगी। आपको बता दें, सीबीआई ने बीते दिनों में लगातार सवाल-जवाब किए हैं, इलाके का दौरा किया है। उस अस्पताल का भी दौरा किया, जहां घटना के बाद पहली बार पीड़िता को ले जाया गया था। सीबीआई ने हाथरस में ही अपना एक अस्थाई दफ्तर बनाया है, जहां पर पूछताछ का सिलसिला चल रहा है।

सर्दियों के मौसम की आहट के साथ ही देश की राजधानी दिल्‍ली में वायु प्रदूषण की समस्‍या बढ़ने लगी है। इसके साथ ही केजरीवाल सरकार भी इससे निपटने में जुट गई है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बाबत गुरुवार को अहम ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए 'एंटी डस्‍ट कैंपेन' चलाया है। उन्‍होंने 15 अक्‍टूबर से 'रेड लाइट ऑन, व्‍हीकल ऑफ' नाम से नई मुहिम शुरू करने की भी घोषणा की। उन्‍होंने बताया कि रेड लाइट पर गाड़ी बंद न होने पर बड़ी मात्रा में धुआं निकलता है। इसे रोकने के लिए गुरुवार से रेड लाइट ऑन, व्‍हीकल ऑफ कैंपेन शुरू की जा रही है।

लोकप्रिय
next