पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर वायुसेना के जांबाजों ने ऐसे बरसाए थे बम, जारी किया वीडियो, देखें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में 40 से ज्यादा जवानों की जान चलगी गई थी। हमले के जवाब में वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी।

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयरस्ट्राइक का वीडियो जारी कर दिया है। वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बालाकोट एयरस्ट्राइक का वीडियो जारी किया और बालाकोट हवाई हमले की कहानी बताई। इस वीडियो में दिखाया गया है कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में आंतकी ठिकानों पर किस तरह से हमला किया और आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया। वीडियो में एयरस्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में 40 से ज्यादा जवानों की जान चलगी गई थी। हमले के जवाब में वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए थे। सरकार ने दावा किया था कि एयरस्ट्राइक में दर्जनों आतंकी मारे गए थे।

27 फरवरी को श्रीनगर में एमआई-17 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वायुसेना प्रमुख ने कहा कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी पूरी हुई और यह हमारी गलती थी, क्योंकि हमारी ओर से दागी गई मिसाइल ने हमारे ही हेलिकॉप्टर को निशाना बनाया था। उन्होंने कहा कि हम दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। हम स्वीकार करते हैं कि यह हमारी बड़ी गलती थी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी गलतियां न दोहराई जाएं।

वीडियो जारी रकते हुए वायुसेना प्रमुख ने आधुनिक राफेल लड़कू विमान को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राफेल और एस-400 वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली भारतीय वायुसेना की क्षमता को और बढ़ाएगी।

Published: 4 Oct 2019, 2:26 PM
लोकप्रिय