वीडियो: 'मुझे भी सदन में बोलने नहीं दिया जाता, तो क्या मैं भी ये कहूं, मुझे दलित होने के चलते बोलने नहीं दिया जाता'

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि खड़गे ने कहा कि मुझे भी सदन में बोलने नहीं दिया जाता है, तो क्या मैं भी यह कहूं कि मुझे दलित होने के कारण बोलने नहीं दिया जा रहा है। मैं जो सवाल उठाता हूं, उसका जवाब नहीं मिलता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा जाति के अपमान वाला मुद्दा उठाने पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "सभापति जी का काम सदन के अंदर सांसदों को सुरक्षा देना है। सदन में जात-पात की बात करके लोगों को बाहर भड़काने का काम नहीं करना चाहिए।”

खड़गे ने कहा, “मुझे भी सदन में बोलने नहीं दिया जाता है, तो क्या मैं भी यह कहूं कि मुझे दलित होने के कारण बोलने नहीं दिया जा रहा है। मैं जो सवाल उठाता हूं, उसका जवाब नहीं मिलता है।”

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "जो घटना सदन के बाहर हुई उसके बारे में सदन में एक प्रस्ताव पास करना, उसकी निंदा करना, यह कौन सी बात हुई। हमें सच्चाई बोलने के लिए सदन में इजाजत नहीं मिल रही है।”

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी यही हैं। गृहमंत्री अमित शाह भी यहीं हैं, वह सदन में आकर खुलासा (संसद सुरक्षा चूक मामले में) क्यों नहीं कर रहे हैं, बयान क्यों नहीं दे रहे हैं? आखिर क्या वजह है कि वह बोल नहीं रहे हैं? संसद की सुरक्षा का मुद्दा इतना गंभीर मुद्दा है। जब इस पर नहीं बोल रहे हैं तो आखिर वह किस पर बात करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में बोल रहे हैं, अहमदाबाद में बोल रहे हैं, लेकिन यहां आकर सदन में नहीं बोल रहे हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Dec 2023, 3:47 PM
;