वीडियो: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर फिर सवालों के घेरे में योगी सरकार, चित्रकूट में गैंगरेप पीड़िता ने लगाई फांसी

योगी सरकार की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किए गए सभी वादे और दावे सिर्फ हवा हवाई साबित हो रहे हैं। हाथरस के बाद यूपी के चित्रकूट में एक गैंगरेप पीड़िता की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक, गैंगरेप के बाद 15 साल की दलित लड़की ने अपने घर के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

user

विनय कुमार

वीओ 1--योगी आदित्यनाथ ने जब मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, उस समय उन्होंने मंच से दंभ भरते हुए कहा था कि अब सूबे में कानून का राज होगा और महिलाओं को एक भयमुक्त समाज देंगे। लेकिन योगी सरकार की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किए गए सभी वादे और दावे सिर्फ हवा हवाई साबित हो रहे हैं। योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी प्रदेश में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिस तरह से महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या की घटनाएं हो रही हैं उससे योगी सरकार और यूपी पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं।

वीओ 2....हाथरस के बाद यूपी के चित्रकूट में एक गैंगरेप पीड़िता की मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक, गैंगरेप के बाद 15 साल की दलित लड़की ने अपने घर के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि एफआईआर दर्ज न होने के चलते लड़की परेशान थी, जिसके चलते उसने अपनी जान दे दी। वहीं लिस का कहना है कि पीड़िता के परिजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई थी।

वीओ 3.... दूसरी ओर पुलिस किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि योगी सरकार लाख कोशिशों के बाद भी अपराध और महिलाओं के साथ हो रहे शोषण पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है।

लोकप्रिय
next