नवजीवन बुलेटिन: 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर विपक्ष के निशाने पर योगी और अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बीती रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर हुए हमले में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है और अचानक लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बीती रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर हुए हमले में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस महासचिल प्रियंका गांदी ने कहा है कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए। यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं। यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं। आमजन-पुलिस तक सुरक्षित नहीं है। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है। इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए। कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए। प्रिंयका गांधी के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी योगी सरकार को घेरते हुए कहा है कि यू।पी। में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? राहुल गांधी ने कहा कि मेरी शोक संवेदनाएँ मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे। पीएम मोदी का ये दौरा अचानक था। पीएम मोदी के साथ CDS बिपिन रावत के अलावा सेना प्रमुख एम।एम। नरवणे भी लेह में मौजूद हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी। पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। बता दें, पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है। हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है।

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण ने थोड़ी राहत देने के बाद आज बड़ी छलांग लगाई है। देश में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार के करीब पहुंच गई है।स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, ​पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20,903 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 379 मरीजों की मौत हो गई है। नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 लाख 25 हजार 544 हो गई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 18,213 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के अब 2,27,439 एक्टिव केस हैं। कोरोना महामारी से अब तक 18,213 मरीजों की मौत हो गई है और 3,79,891 लोग ठीक हो चुके हैं।

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने 71 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा है। सरोज खान ने शुक्रवार को मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली थी। वे 20 जून को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थीं। सरोज खान को शुक्रवार सुबह मलाड के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। सरोज खान को आखिरी विदाई देने के लिए उनके परिवारवाले और कुछ रिश्तेदार ही मौजूद थे। मुंबई शहर में कोरोना वायरस के कहर के चलते सरोज खान को सुबह-सुबह ही बिना देर किए सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पुलिस से सरोज खान की फैमिली को आदेश था कि अंतिम विदाई में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे।

लोकप्रिय
next