क्रिकेट

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को चेतावनी, वसीम अकरम ने बताया ऑस्ट्रेलिया में क्या होगी परेशानी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम को लगता है कि अगर गेंद स्विंग नहीं होगी, तो भुवनेश्वर कुमार आस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में संघर्ष कर सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण टीम से बाहर होने से टी20 विश्व कप में भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई की उम्मीदें अब भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह पर टिकी हैं। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम को लगता है कि अगर गेंद स्विंग नहीं होगी, तो भुवनेश्वर कुमार आस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में संघर्ष कर सकते हैं। इस तरह यह उतना प्रभावी नहीं हो सकता है। भुवनेश्वर उस टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं जिनके पास सफेद गेंद वाले क्रिकेट का काफी अनुभव है।

Published: undefined

अकरम ने खलीज टाइम्स के हवाले से कहा, "भारत के पास भुवनेश्वर कुमार हैं, वह नई गेंद से अच्छा है, लेकिन अपनी गति से, अगर गेंद स्विंग नहीं कर पाएंगे, तो वह शायद वहां संघर्ष करेंगे। लेकिन वह एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। वह यॉर्कर के साथ दोनों तरह से स्विंग करते हैं। लेकिन आपको आस्ट्रेलिया में गति की आवश्यकता है।"

Published: undefined

इस बीच, अकरम ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय लाइनअप में एक प्रमुख बल्लेबाज के रूप में चुना और महसूस किया कि वह विपक्षी टीमों के लिए खतरनाक होंगे। वसीम ने कहा, "सूर्यकुमार एक बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी है, वह एक 360 डिग्री खिलाड़ी है। मैंने उसे पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल होने पर देखा था। मैंने उसके साथ दो साल बिताए थे। मैं चकित था कि केकेआर ने उन्हें जाने दिया। वह युवा खिलाड़ी थे। अगर वह टीम में होते तो वह अब तक (केकेआर) के कप्तान होते।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जहां तक टी20 प्रारूप का सवाल है तो वह भविष्य है। वह देखने लायक है, इसमें कोई शक नहीं कि इस प्रारूप में मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined