क्रिकेट

Ashes Series: इंग्लैंड की टीम पर भड़के माइकल एथरटन, एंडरसन और ब्रॉड को लेकर उठाए सवाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने टीम की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि गाबा एशेज सीरीज में गेंदबाजी की कमी के कारण इंग्लैंड टीम ने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने टीम की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि गाबा एशेज सीरीज में गेंदबाजी की कमी के कारण इंग्लैंड टीम ने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर कर दिया। मंगलवार को 12 सदस्यीय टीम में ब्रॉड को शामिल करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के कदम ने कई लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि गाबा की पिच हमेशा से तेज गेंदबाजों के साथ रही हैं। इसके बजाय, इंग्लैंड ने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स और बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को शामिल किया।

Published: 08 Dec 2021, 1:17 PM IST

एंडरसन को मंगलवार को 12 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि इंग्लैंड टीम के प्रबंधन को लगा कि पांच एशेज टेस्ट सीरीज एंडरसन के लिए थोड़ी कठीन होगी। ऐसी अटकलें थीं कि एंडरसन को चोट लगी थी लेकिन इंग्लैंड के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि ऐसा नहीं था। प्रवक्ता ने कहा, "वे खेलने के लिए फिट है और उसे कोई चोट नहीं लगी है। छह सप्ताह में पांच टेस्ट मैचों के साथ, उसे एडिलेड में दूसरे टेस्ट के लिए तैयार करने की योजना थी।"

Published: 08 Dec 2021, 1:17 PM IST

टेस्ट में एंडरसन और ब्रॉड दोनों में 1156 विकेट शामिल हैं। आखिरी बार इंग्लैंड ने एंडरसन (632 विकेट) या ब्रॉड (524) के बिना 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेला था।

एथरटन ने बुधवार को एसईएन टेस्ट क्रिकेट से कहा, "मुझे लगता है कि वे ब्रॉड और एंडरसन के साथ फिटनेस की स्थिति से बहुत सावधान हैं।" "मुझे नहीं लगता कि ये निर्णय उनकी गेंदबाजी की गुणवत्ता पर हैं। अगर दोनों क्रिकेट खेलते और दो या तीन अभ्यास मैच होते, तो उसमें से कम से कम एक टीम में खेला होता और शायद दोनों भी टीम के हिस्सी हो सकते थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 08 Dec 2021, 1:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Dec 2021, 1:17 PM IST