क्रिकेट

अब IPL में खेलेंगी 10 टीमें, BCCI की वार्षिक आम बैठक में लिए गए कई और अहम फैसले

बीसीसीआई की संचालन संस्था ने गुरुवार को अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश को स्वीकृति दी, जिससे 2022 से यह 10 टीमों का टूर्नामेंट होगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

बीसीसीआई ने अपनी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में दो अतिरिक्त टीमों को शामिल करने की मंजूरी दे दी है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की जनरल बॉडी ने एजीएम में राज्य संघों की सहमति के बाद यह फैसला लिया। अब आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। अभी तक सिर्फ आठ टीमें ही आईपीएल में खेलती थीं।

Published: undefined

यह दो टीमें कहां से होंगी इस बात की जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन मीडिया में बीते कुछ दिनों से चली आ रही खबरों के मुताबिक एक टीम अहमदाबाद की हो सकती है।

अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम-सरदार वल्लभ भाई पटेल मोटेरा स्टेडियम भी है। इस स्टेडियम में 110,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है।

Published: undefined

एक अन्य बड़े फैसले में बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद क्रिकेट के टी20 प्रारूप को 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की दावेदारी का सैद्धांतिक रूप से समर्थन करने को राजी हो गया।

Published: undefined

अन्य फैसलों में कांग्रेस के अनुभवी नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड के माहिम वर्मा की जगह औपचारिक रूप से बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी इस बैठक में औपचारिक घोषणा की गई, जो सर्वसम्मति से चुने गए हैं। पूर्व राज्यसभा सांसद शुक्ला इससे पहले एन श्रीनिवासन के अध्यक्ष रहते हुए उपाध्यक्ष पद पर थे और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) संचालन परिषद के लोकप्रिय चेयरमैन थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined