क्रिकेट

World Cup 2023: फखर ज़मान ने अपनी एक ही पारी में तोड़े कई रिकॉर्ड, ऐसा धमाका कर पाकिस्तानी क्रिकेट में मचाई खलबली

फखर जमान ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के नजीर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया, नजीर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 121 गेंदों पर 160 रन की पारी के दौरान आठ छक्के लगाए थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

फखर जमान ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप 2023 के 35वें मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 402 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए सबसे तेज वनडे विश्व कप शतक लगाया।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कीवी टीम के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर में 63 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

Published: undefined

फखर जमान ने इमरान नजीर के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 2007 किंग्स्टन विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 95 गेंदों में शतक बनाया था, जो इसे विश्व कप इतिहास में किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक के रूप में चिह्नित करता है।

Published: undefined

इसके अलावा, फखर ने किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के नजीर के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया, क्योंकि नजीर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 121 गेंदों पर 160 रन की पारी के दौरान आठ छक्के लगाए थे।

Published: undefined

फखर ज़मान का 63 गेंदों में शतक विश्व कप के सबसे तेज़ शतकों की सूची में संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर है, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी विश्व कप के इस संस्करण के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों में शतक बनाया था। वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक ग्लेन मैक्सवेल के नाम है, जिन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ सिर्फ 40 गेंदों में शतक लगाया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined