क्रिकेट

CWC 2023: दो बड़े झटकों के बाद मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया, एक और बड़ा खिलाड़ी टीम से बाहर, चौंकाने वाली है वजह!

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में अपने साथी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को गोल्फ कोर्स पर अप्रत्याशित चोट लगने के कारण पहले ही खो दिया है, और मार्श की अनुपस्थिति ने और मुसीबत बढ़ा दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ऑस्ट्रेलिया को इस खबर से बड़ा झटका लगा है कि फॉर्म में चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी मिच मार्श निजी कारणों से स्वदेश लौट गए हैं और मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से अनिश्चित काल के लिए बाहर हो जाएंगे। मार्श निजी कारणों से गुरुवार को भारत से स्वदेश लौट आए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि "टीम में उनकी वापसी की समयसीमा की पुष्टि की जानी है।"

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले में अपने साथी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को गोल्फ कोर्स पर अप्रत्याशित चोट लगने के कारण पहले ही खो दिया है, और मार्श की अनुपस्थिति ने और मुसीबत बढ़ा दी है क्योंकि पांच बार के विश्व कप चैंपियन नॉकआउट चरण में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

Published: undefined

टीम के सदस्य एलेक्स कैरी, सीन एबॉट, मार्कस स्टोइनिस और कैमरून ग्रीन इंग्लैंड के साथ मैच के लिए मैक्सवेल और मार्श की जगह लेने की दौड़ में आएंगे, जबकि स्पिनर तनवीर संघा रिजर्व के रूप में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।

Published: undefined

यदि ऑलराउंडर टूर्नामेंट के शेष भाग में नहीं खेल पाता है तो ऑस्ट्रेलिया के पास मार्श की जगह लेने का विकल्प है, लेकिन सभी प्रतिस्थापन खिलाड़ियों को इवेंट तकनीकी समिति द्वारा अनुमोदित करने की आवश्यकता है।

Published: undefined

मार्श के नाम अब तक विश्व कप में कुल 225 रन और दो विकेट हैं, बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ आया जब उन्होंने शानदार 121 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया अपना अगला मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने एशेज प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड से खेलेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined