क्रिकेट

हरभजन और इरफान पठान क्रिकेट के मैदान पर फिर करेंगे वापसी, लीजेंड्स लीग में इन टीमों की करेंगे कप्तानी

भारत के महान स्पिनर हरभजन सिंह 16 सितंबर से शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में भीलवाड़ा किंग्स टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि भारत के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान मणिपाल ग्रुप के स्वामित्व वाले मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के महान स्पिनर हरभजन सिंह 16 सितंबर से शुरू होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में भीलवाड़ा किंग्स टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि भारत के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान मणिपाल ग्रुप के स्वामित्व वाले मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे। हरभजन 400 विकेट लेने वाले पहले भारत के आफ स्पिनर हैं और उन्होंने अपने समय के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Published: undefined

हरभजन ने कहा, "वर्षों से सभी महान खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए मैंने खेल की बारीकियों को देखा और जाना है, जिसने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनाया है। एक क्रिकेटर के रूप में मुझे टीम की कप्तानी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन यह कुछ ऐसा होगा, जिससे लेकर वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे टीम का नेतृत्व करना पसंद है। मुझे उम्मीद है कि मैं मुझ पर दिखाई गई जिम्मेदारी और विश्वास पर खरा उतरूंगा।"

Published: undefined

पठान ने कहा, "आप जो कर रहे हैं उसका आनंद लेने की जरूरत है और उस प्रयास में 100 प्रतिशत देना ही मायने रखता है। यह अवसर शानदार है, लेकिन मुझे विश्वास है कि हम एक टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन करेंगे।" 'बड़ौदा एक्सप्रेस' ने कहा कि मसौदे के लिए टीम के नामों पर ध्यान देंगे।

Published: undefined

गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग को चार टीमों के एलएलसी में अन्य दो फ्रेंचाइजी का कप्तान घोषित किया गया है। इस साल का एलएलसी 16 मैचों का होगा। यह भारत में पहली बार खेला जाएगा और छह शहरों में इसकी मेजबानी की जाएगी। लीग 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होगी, इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में होगी। प्लेआफ और फाइनल के लिए जगह अभी तय नहीं हुई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined