क्रिकेट

IND vs PAK: बारिश के कारण रुका भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, 4.2 ओवर के बाद 15/0 टीम इंडिया का स्कोर

पहले टॉस जीतकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। 4.2 ओवर के बाद टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 15 रन बनाएं हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

एशिया कप 2023 में भारत पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले को फिलहाल बारिश के क कारण रोक दिया गया है। पहले टॉस जीतकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। 4.2 ओवर के बाद टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 15 रन बनाएं हैं। पूरे मैदान को कवर्स से ढक दिया गया है। आज भारी बारिश की संभावना जताई गई थी।

Published: undefined

अब इस बात को लेकर चर्चा है कि अगर ये बारिश बरकरार रहती है और आज का मैच रद्द हो जाता है तो क्या होगा। आपको बता दें, पाकिस्तान अपना पहला लीग मुकाबला नेपाल के खिलाफ जीत चुका है। लिहाजा बारिश होने से और मैच के रद्द होने से उसकी बजाय भारत के लिए टूर्नामेंट का आगे का रास्ता जरूर कठिन हो जाएगा। पाकिस्तान ने ग्रुप-ए के इस मुकाबले में नेपाल को 238 रनों के बड़े अन्तर से हराया है। बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के बेहतर प्रदर्शन की वज़ह से पाकिस्तान ने मैच में 342 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। जवाब में नेपाल 104 रन ही बना पाया। शनिवार को मैच रद्द होने का फायदा पाकिस्तान और भारत दोनों को मिलेगा। रद्द होने पर दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट मिलेंगे।

मैच के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं रखा गया है। ऐसे में पाकिस्तान के 2 मैच में 3 अंक हो जाएंगे और टीम सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। फिर 4 सितंबर को भारत और नेपाल के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined