क्रिकेट

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रहा है भारत, श्रेयस-बुमराह की वापसी, शमी बाहर

एशिया कप वनडे में भारत-पाकिस्तान का सामना 2018 में हुआ था, तो वनडे में दोनों का सामना 2019 विश्व कप के दौरान हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। आपको बता दें, वनडे प्लेइंग-11 में श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। वहीं, दो स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा और कुलदीप चहल टीम में हैं। उधर, मोहम्मद शमी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। पाकिस्तान की बात है तो उसने अपने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

Published: undefined

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल,  ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

Published: undefined

दोनों टीमों ने 132 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से भारत ने 55 मैच जीते हैं जबकि पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं। आँकड़े पाकिस्तान के पक्ष में हैं, लेकिन भारत अधिक संतुलित टीम प्रतीत होती है और उम्मीद है कि यह रोमांचक मैच जीतेगी।

पिच की बात करें तो गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए पर्याप्त अवसरों के साथ पिच अच्छी तरह से संतुलित दिख रही थी। तेज गेंदबाजों को विकेट सूट करता है साथ ही इसमें गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है ऐसे में बल्लेबाजों के पास भी रन बटोरने का मौका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined