क्रिकेट

कानपुर टेस्ट: आखिरी वक्त में ऐसे फिसली टीम इंडिया के हाथ से जीत, जडेजा-अश्विन की कोशिश गई बेकार, मैच ड्रॉ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर टेस्ट मैच बेनतीजा रहा। भारत ने दूसरी पारी में कीवियों को 284 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम पांचवें दिन के खत्म होने तक मैच को ड्रा कराने में सफल रही।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर टेस्ट मैच बेनतीजा रहा। भारत ने दूसरी पारी में कीवियों को 284 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम पांचवें दिन के खत्म होने तक मैच को ड्रा कराने में सफल रही। भारत की ओर से दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने चार सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, आर अश्विन ने तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।

Published: 29 Nov 2021, 5:27 PM IST

इससे पहले, पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम 4/1 से आगे खेलने उतरी और पहले सत्र में जबरदस्त प्रदर्शन किया। टॉम लैथम और विलियम सोमरविल ने मिलकर 76 रनों की शानदार साझेदारी की, लेकिन मजबूत होती इस जोड़ी को भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तोड़ते हुए सोमरविल को पवेलियन भेज दिया।

Published: 29 Nov 2021, 5:27 PM IST

ब्रेक के बाद चौथे नंबर पर आए कप्तान विलियमसन ने लैथम के साथ मिलकर दूसरे सत्र की शुरुआत की और दोनों ने मैच बचाने के लिए बहुत संघर्ष किया।

Published: 29 Nov 2021, 5:27 PM IST

इस बीच, जडेजा ने अपना जादू चलाते हुए लैथम (52) और कप्तान विलियमसन (24) को अपना शिकार बनाया, इनके आउट होने के बाद कीवियों की पारी लड़खड़ाती दिखाई दी, लेकिन अंतिम विकेट के लिए रचिन रवींद्र (18) और एजाज पटेल (4) मैदान में डटे रहे और जिससे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 29 Nov 2021, 5:27 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Nov 2021, 5:27 PM IST