क्रिकेट

आईपीएल 2018: जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए आज उतरेगा हैदराबाद, कल हुए मैच में जीता राजस्थान

पूर्व आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद आज आईपीएल 11 के अपने दूसरे मुकाबले को जीत कर अपनी जीत की लय बरकरार रखने के लिए उतरेगा। आज के मैच में हैदराबाद तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगा।

फोटोः सोशल मीडिया (फाइल)
फोटोः सोशल मीडिया (फाइल) दिल्ली के खिलाफ जीत का जश्न मनाते हैदराबाद के खिलाड़ी 

केन विलियम्सन के नेतृत्व वाली हैदराबाद ने अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हराकर आईपीएल 11 में अपनी शानदार शुरूआत की थी। हैदराबाद के लिए अच्छी बात ये है कि बल्लेबाज शिखर धवन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पहले मैच में 77 रन की नाबाद पारी खेली थी।

जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में एक कड़े मुकाबले के बाद चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करें। मुंबई ने पिछले मैच में 165 का स्कोर किया था जो जीत के लिए काफी नहीं था। रोहित के अलावा एविन लुईस और किरेन पोलार्ड को भी हैदराबाद के खिलाफ अपना दम दिखाना होगा।

वहीं, 11 अप्रैल को हुए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सवाई मान सिंह स्टेडियम में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 17.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश आ गई। तकरीबन डेढ़ घंटे की बारिश के बाद मैच शुरू हो सका। दिल्ली को 6 ओवर में 71 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। लेकिन दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 6 ओवरों में 4 विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी।

आज के मैच की प्लेइंग इलेवन:

हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिधिमान साहा, सिद्वार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहंदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन और बिली स्टानलेक।

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, किरेन पोलार्ड, मुस्ताफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन, राहुल चाहर, एविन लुईस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, ज्यां पॉल डुमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्वेश लाड, अदित्य तारे, मयंक मरक डेय, अकिला धनंजय, अंकुल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधेश, मिशेल मैक्लेनेगन।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined