क्रिकेट

वर्ल्ड कप से पहले सिराज बने वनडे के सरताज, 8 स्थानों की लगाई छलांग

एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ उनके यादगार और घातक प्रदर्शन के बाद उन्होंने फिर से शीर्ष स्थान पर छलांग लगाई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने ऐसी घातक गेंदबाजी की कि पूरी श्रीलंकाई टीम 50 रनों पर ही ढेर हो गई। मोहम्मद सिराज ने छह विकेट लेकर कई नए नए कीर्तिमान रचने का काम किया। उनके इस प्रदर्शन ने सिराज को वनडे का सरताज बना दिया है। एक ही झटके में बड़े बड़े दिग्गजों को पछाड़ कर मोहम्मद सिराज वनडे के नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। 

Published: undefined

सिराज ने पहली बार इस साल जनवरी में शीर्ष स्थान हासिल किया था और मार्च में जोश हेजलवुड ने उन्हें पीछे छोड़ दिया था। हालांकि, एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ उनके यादगार और घातक प्रदर्शन के बाद उन्होंने फिर से शीर्ष स्थान पर छलांग लगाई है।

Published: undefined

उनके प्रदर्शन ने भारत को अपना आठवां एशिया कप खिताब जीतने के लिए 10 विकेट से जीत हासिल करने में सक्षम बनाया। सिराज के लिए एशिया कप-2023 शानदार रहा। उन्होंने टूर्नामेंट में 12.2 की औसत से 10 विकेट लिए। 

Published: undefined

रैंकिंग में आगे बढ़ने वाले अन्य गेंदबाजों में अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब-उर रहमान (दो स्थान ऊपर चौथे स्थान पर) और राशिद खान (तीन स्थान ऊपर पांचवें स्थान पर) शामिल हैं।इंग्लैंड के पेस ऑलराउंडर क्रिस वोक्स 11वें स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के पेसर लुंगी एनगिडी 21वें स्थान पर हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined