क्रिकेट

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को PCB की केंद्रीय अनुबंध सूची में मिली पदोन्नति, जानें क्या हुआ फायदा?

मसूद ने 15 नवंबर को बाबर आजम से पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला था

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की केंद्रीय अनुबंध सूची में अपग्रेड किया गया है। शासी निकाय (पीसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अपग्रेड के तहत मसूद का अनुबंध श्रेणी डी से बी में चला गया है।

पीसीबी ने कहा कि उसका निर्णय बोर्ड की नीति के अनुरूप किया गया है कि यदि ए या बी श्रेणी से नीचे के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त किया जाता है, तो उनके अनुबंध को उनकी कप्तानी के कार्यकाल के लिए श्रेणी बी में अपग्रेड कर दिया जाएगा।

Published: undefined

मसूद ने 15 नवंबर को बाबर आजम से पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला था और 2023-25 ​​विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में नेता के रूप में उनका पहला कार्यभार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला होगी, जो 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होगी।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 30 टेस्ट मैचों में 28.5 की औसत से 1597 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम चार शतक भी शामिल हैं। 14-18 दिसंबर तक पर्थ में शुरुआती टेस्ट के बाद, ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के अगले दो टेस्ट मेलबर्न (26-30 दिसंबर) और सिडनी (3-7 जनवरी, 2024) में होंगे।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम के प्रस्थान से पहले, जब मसूद से श्रेणी डी केंद्रीय अनुबंध दिए जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें किस ग्रेड का अनुबंध दिया गया है।

“मेरे लिए, पाकिस्तान प्राथमिकता रही है। मेरे लिए श्रेणियां मायने नहीं रखतीं, केंद्रीय अनुबंधित होना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं अवसर का आनंद ले रहा हूं और प्रगति कर रहा हूं। मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि मुझे किस श्रेणी में रखा गया है, क्योंकि यह चयन समिति का विवेक है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined