क्रिकेट

UAE में होगा IPL-14 का दूसरा चरण? जानिए कब खेले जाएंगे मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण का दूसरे चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात( यूएई) में हो सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण का दूसरे चरण सितम्बर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात( यूएई) में हो सकता है। दिल्ली और अहमदाबाद चरण के दौरान बायो बबल में सेंध के बाद कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल के 14वें संस्करण को स्थगित कर दिया गया। टूर्नामेंट में अभी भी 31 मैच होने हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। साल 2020 में भी टूर्नामेंट के 13वें संस्करण का आयोजन यूएई में ही हुआ था और वह काफी सफल रहा था।

Published: 23 May 2021, 4:14 PM IST

भारतीय टीम 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है। भारत को जून में टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है और इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच 9 दिनों का गैप है। बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, जिससे कि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे।

Published: 23 May 2021, 4:14 PM IST

समाचार पत्र के मुताबिक अगर ऐसा नहीं भी हुआ तो भी बीसीसीआई के पास 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच एक महीने का विंडो होगा और इस दौरान आईपीएल का आयोजन आसानी से कराया जा सकता है।

इसके लिए चार सप्ताह तक डबल हेडरों का आयोजन होगा। इस तरह 8 दिनों में 16 मैच हो जाएंगे और फिर आयोजकों को टूर्नामेंट के समापनके लिए अच्छा-खासा समय मिल जाएगा।

Published: 23 May 2021, 4:14 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण का दूसरे चरण के सम्बंध में बीसीसीअई 29 मई को आवश्यक घोषणा कर सकती है। इसी दिन उसका स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) होना है।

बीसीसीआई ने अनाधिकारिक तौर पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिके ट बोर्ड से आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दिन कम करने का अनुरोध किया। यह सीरीज 41 दिनों में समाप्त हो रही है। ईसीबी ने इस सम्बंध में कोई पुष्ट जानकारी नहीं दी है। इसे लेकर उसका रुख क्या है, इसकी घोषणा भी एसजीएम में हो सकती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 23 May 2021, 4:14 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 May 2021, 4:14 PM IST