क्रिकेट

इस तरह अश्विन ने जीता ICC का दिल, रूट और मेयर्स के साथ इस अवार्ड के लिए हुए नामित

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फरवरी महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के नामितों की घोषणा की। महिलाओं में इंग्लैंड की टेमी ब्यूमोंट, न्यूजीलैंड की ब्रूक हालीडे और इंग्लैंड की नताली स्काइवर को इसके लिए नामित किया गया है।

Published: 03 Mar 2021, 12:45 PM IST

34 वर्षीय अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया। अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की। अश्विन तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं।

Published: 03 Mar 2021, 12:45 PM IST

रूट ने श्रीलंका और भारत के खिलाफ लगातार तीन शतक जड़े जिसमें से दो दोहरे शतक थे। उन्होंने भारत के खिलाफ ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया है। रूट ने तीन मैचों में 333 रन बनाए और छह विकेट झटके। रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन बनाए थे जिसकी बदौलत टीम ने भारत को हराया था।

मेयर्स ने अपने पदार्पण टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी 210 रन बनाए थे और और पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Published: 03 Mar 2021, 12:45 PM IST

ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़े और टीम को सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने इस सीरीज में 231 रन बनाए।

हालीडे ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज में 110 रन बनाए तथा दो विकेट लिए। स्काइवर ने सीरीज में 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए। स्काइवर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Mar 2021, 12:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Mar 2021, 12:45 PM IST