क्रिकेट

भारत के लिए जिम्बाब्वे का दौरा नहीं होगा आसान, सबा करीम ने कहा- मेजबान टीम दे सकती है चुनौती, जानें क्यों

भारत के पूर्व क्रिकेटर और सीनियर चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि जिम्बाब्वे अपने हालिया प्रदर्शन के आधार पर गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत को चुनौती दे सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत के पूर्व क्रिकेटर और सीनियर चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि जिम्बाब्वे अपने हालिया प्रदर्शन के आधार पर गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत को चुनौती दे सकता है। हालांकि, इस महीने के आखिर में यूएई में होने वाले एशिया कप से पहले स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली और नियमित कप्तान रोहित शर्मा जैसे कई भारतीय सितारों को आराम दिया जा रहा है, लेकिन भारत के पास अभी भी स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल, उपकप्तान शिखर धवन के अलावा एक मजबूत टीम है। इसमें शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, ईशान किशन, संजू सैमसन, दीपक चाहर, अक्षर पटेल, आवेश खान और अन्य शामिल हैं।

Published: undefined

करीम ने कहा, "एक युवा भारतीय क्रिकेट टीम को कार्यभार संभालते हुए और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना रोमांचक है। जबकि टीम केएल राहुल और शिखर धवन जैसे कुछ सीनियर खिलाड़ियों की निगरानी में खेल रही होगी, यह श्रृंखला उनके लिए महत्वपूर्ण होगी। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को तैयार करना है।"

Published: undefined

करीम ने आगे कहा, "मुझे भी लगता है कि टीम इंडिया को जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि बांग्लादेश दौरे के दौरान उनके हालिया प्रदर्शन ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया है। वे संभवत: टीम इंडिया को चुनौती दे सकते हैं।"

Published: undefined

करीम, अजय जडेजा, मनिंदर सिंह, रॉबिन उथप्पा, डिर्क विलजोएन, आरपी सिंह, मोहम्मद कैफ, विवेक राजदान, पॉल वाल्थाटी के साथ जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए सोनी पर प्रसारण टीम के सदस्य होंगे।

Published: undefined

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीनियर क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ी मौके का फायदा उठाएंगे। जिम्बाब्वे अच्छी फॉर्म में है और उनके पास भारत के खिलाफ इस सीरीज में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined