अपराध

बिहारः छपरा में मंदिर में घुसकर पुजारी की हत्या, मूर्तियों के साथ सारे आभूषण उठा ले गए हमलावर

सुबह जब ग्रामीण पूजा करने मंदिर पहुंचे, तब उन्हें घटना की जानकारी हुई। गांव में सूचना मिलते ही मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। घटना के बाद पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश है। कुछ लोग इस घटना के पीछे जमीन विवाद भी बता रहे हैं।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में बीजेपी और जेडीयू की नीतीश सरकार के तमाम दावों के बावजूद अपराध की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। राज्य के सारण जिले के नगर थाना क्षेत्र में सोमवार को अपराधियों ने एक मंदिर को निशाना बनाया, जहां पुजारी की हत्या कर मंदिर में स्थापित मूर्तियां और आभूषण लूट लिए और फरार हो गए।

Published: undefined

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अफॉर गांव स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर में शाम की पूजा के बाद खाना खाकर पुजारी गोरखनाथ दास रात को सो गए। आशंका जताई जा रही है कि देर रात के दौरान बदमाश मंदिर में प्रवेश कर गए और कीमती मूर्तियां और जेवर लूट ले गए। बताया जाता है कि इस दौरान मंदिर के पुजारी गोरखनाथ दास (75) ने विरोध किया, जिस कारण बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी और फरार हो गए।

Published: undefined

बताया जाता है कि सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा करने पहुंचे, तब उन्हें पूरे मामले की जानकारी हुई। गांव में इसकी सूचना मिलते ही मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल की जांच शुरू कर दी।

Published: undefined

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुजारी के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। इधर, घटना के बाद पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश है। कुछ लोग इस घटना के पीछे जमीन का विवाद भी बता रहे हैं। यहां बता दें कि छपरा में एक सप्ताह पूर्व ही नकाबपोश अपराधियों ने काशी बाजार के पी.एन. ज्वेलर्स में घुसकर करीब 1 करोड़ के जेवर लूट लिए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined