अपराध

बिहार में अपराधियों की बहार है? SI की पीट-पीटकर हत्या, बैंक कर्मचारी की मारी गोली, मौत

बिहार में आपराध पर लगाम लगाने में बिहार पुलिस नाकाम दिख रही है। राज्य से हर दिन वारदात की खबरें आती रहती है। पिछले 24 घंटे में दो सरकारी कर्मचारियों की हत्या कर दी गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में आपराध पर लगाम लगाने में बिहार पुलिस नाकाम दिख रही है। राज्य से हर दिन वारदात की खबरें आती रहती है। पिछले 24 घंटे में दो सरकारी कर्मचारियों की हत्या कर दी गई। पहली घटना लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा क्षेत्र की है, जहां बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने गुरुवार को ये जानकारी दी। मेहंदी पुलिस स्टेशन के एसएचओ रुबिकांत कश्यप ने कहा कि घटना तब हुई जब बैंक कर्मचारी ऋषिदेव कुमार बुधवार शाम सूर्यगढ़ा स्थित अपने कार्यालय से घर लौट रहे थे।

Published: 18 Mar 2021, 12:55 PM IST

कश्यप ने कहा, "ऋषिदेव कुमार नंदपुर डाला गांव के पास मुंगेर सूर्यगढ़ा राष्ट्रीय राजमार्ग-80 पर मृत पाए गए। उनकी बाइक भी पास में पायी गई है। शरीर के पीछे के हिस्से में बंदूक की गोली के निशान हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।"

कश्यप ने कहा, "जांच के दौरान यह पाया गया कि कुमार की दो पत्नियां थीं और उनका पहली पत्नी से विवाद चल रहा था। दूसरी पत्नी के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि कुमार की पहली पत्नी उसकी हत्या में शामिल है।"

Published: 18 Mar 2021, 12:55 PM IST

बिहार : छुट्टी पर घर आए एसआई की पीट-पीटकर हत्या

Published: 18 Mar 2021, 12:55 PM IST

वहीं सारण जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने एक सहायक निरीक्षक (एसआई) की लोहे के रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। एसआई का शव बुधवार की शाम डुमरी जुआरा गांव के पास एक खेत से बरामद किया गया। मृतक एसआई राणा रविरंजन प्रताप सिंह समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थाने में एसआई के पद पर कार्यरत थे और छुट्टी पर अपने गांव नारांव आए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि एसआई सिंह मंगलवार की शाम धनौरा बाजार सब्जी खरीदने गए थे और उसके बाद वे घर वापस नहीं लौटे। मंगलवार की रात परिजनों ने उनकी काफी खोज की लेकिन वे नहीं मिले। इसके बाद उनके पुत्र अमन प्रताप ने अपहरण की एक प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज कराई।

Published: 18 Mar 2021, 12:55 PM IST

इसी दौरान पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी जब बुधवार की शाम उनका शव डुमरी जुआरा गांव के पास एक खेत से बरामद किया गया।

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से लोहे का रॉड और हंसिया बरामद किया गया है। मृतक के शरीर पर चोट के निशान भी हैं। ऐसे में संभावना है कि इनकी हत्या पीट-पीटकर की गई है।

सहायक पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 18 Mar 2021, 12:55 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Mar 2021, 12:55 PM IST