अपराध

गुजरात: पाकिस्तानी नाव से 350 करोड़ रुपये की 50 किलो हेरोइन जब्त, 6 गिरफ्तार

एक संयुक्त अभियान में, भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एक संयुक्त अभियान में, भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है और आईएमबीएल के पास भारतीय जल क्षेत्र से छह पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों को पकड़ा है।

Published: undefined

चालक दल के सदस्यों और नाव को आगे की संयुक्त जांच के लिए जखाउ ले जाया गया है।
गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक के के पटेल को एक विशेष खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद पिछले दो से तीन दिनों से आईसीजी टीम के साथ समुद्र में निगरानी रखी जा रही थी।

अधिकारी ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि पाकिस्तानी नाव देश में ड्रग्स पहुंचाती है, दवा को ऊंचे समुद्र में मछली पकड़ने वाली एक भारतीय नाव तक पहुंचाया जाता है, जो नाव तट पर उतरती है और देश में प्रवेश करती है।

Published: undefined

आईसीजी ने एक बयान में कहा, "07/08 अक्टूबर 2022 की रात के दौरान, एक विशिष्ट खुफिया इनपुट पर, आईसीजी ने रणनीतिक रूप से जहाजों के दो तेज इंटरसेप्टर वर्ग, सी-429 और सी-454 को काल्पनिक अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा लाइन (आईएमबीएल) के निकट क्षेत्र में गश्त के लिए तैनात किया।

Published: undefined

मध्यरात्रि के दौरान, आईएमबीएल के अंदर 5 एनएम और जखाउ से 40 एनएम चुनौती दिए जाने पर एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा गया, तभी पाकिस्तानी नाव ने टालमटोल करना शुरू कर दिया। हालांकि, दोनों जहाजों ने पाकिस्तानी नाव को रोक लिया और उसे रुकने के लिए मजबूर किया। नाव पर चढ़ने पर, पूरी तरह से अफवाह उड़ाई गई, जिसके दौरान 50 किलोग्राम नशीला पदार्थ, जिसे हेरोइन माना जाता था, पांच बारदानों में छुपाया गया था।

पिछले एक साल में आईसीजी और एटीएस, गुजरात द्वारा यह छठा ऐसा संयुक्त अभियान है और एक महीने से भी कम समय में ऐसा दूसरा ऑपरेशन है जब 14 सितंबर को एक पाकिस्तानी नाव से 40 किलो ड्रग्स जब्त किया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined