अपराध

कर्नाटक: रेप के आरोपियों को बचा रही BJP सरकार? दलितों ने दी राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी

इस घटना के सामने आने पर दलित संघर्ष समिति के जिला संयोजक अलगूडु शिवकुमार ने चेतावनी दी है कि अगर बीजेपी सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं की तो वे राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक में बीजेपी सरकार पर मैसूरु में एक दलित महिला के बलात्कार के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया गया है, समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले एक ग्रुप ने विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इंजीनियरिंग स्नातक पीड़िता ने बुधवार को मैसूर शहर के विजयनगर पुलिस से के.एस. मंजूनाथ उर्फ संत्रो रवि और उसके पति के खिलाफ शिकायत की। घटना 2019 में हुई थी।

Published: undefined

पीड़िता ने दावा किया कि वह नौकरी की तलाश में मंजूनाथ के आवास पर गई थी क्योंकि 2 मार्च, 2019 को एक अखबार में इसका विज्ञापन दिया गया था। आरोपी ने उसे नौकरी की पेशकश की और जब वह ड्यूटी पर आई तो उसने उसे नशीला जूस मिलाकर पिला दिया।

Published: undefined

उसने शिकायत में आरोप लगाया कि उसने बेहोशी की हालत में उसके साथ बलात्कार किया, उसकी तस्वीरें लीं और उसे ब्लैकमेल भी किया। बाद में मंजूनाथ ने जान से मारने की धमकी देकर उससे जबरदस्ती शादी कर ली। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद भी वह उसे प्रताड़ित और परेशान करता रहा।

Published: undefined

इस घटना के सामने आने पर दलित संघर्ष समिति के जिला संयोजक अलगूडु शिवकुमार ने चेतावनी दी है कि अगर बीजेपी सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं की तो वे राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, "आरोपी संत्रो रवि के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उसके राजनीतिक संबंध हैं, सरकार को मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।"

Published: undefined

इस बीच, जेडी (एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने मंजूनाथ पर सभी मंत्रियों से संबंध रखने का आरोप लगाया है। आरोपी द्वारा एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के साथ अभद्रता से बात करने का एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुआ है। बातचीत में उन्होंने पुलिस वाले से 'सर' कहकर संबोधित करने के लिए कहा और कहा कि मुख्यमंत्री भी उन्हें 'सर' कहकर बुलाते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined