अपराध

एजाज लकड़ावाला ने पाकिस्‍तान में डी-कंपनी के ठिकानों का किया खुलासा, कहा-बेहतरीन कमांडो की सुरक्षा में रहता है दाऊद

डी-कंपनी के पूर्व सदस्य एजाज लकड़ावाला ने बुधवार को पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे किए। मुंबई हमलों के मास्टर माइंट दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी ने दाऊद के पाकिस्तान में दो पते भी बताए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

डी-कंपनी के पूर्व सदस्य एजाज लकड़ावाला ने बुधवार को पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे किए। मुंबई हमलों के मास्टर माइंट दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी ने दाऊद के पाकिस्तान में दो पते भी बताए। लकड़ावाला ने बताया कि दाऊद का पाकिस्तान में पता है- 6ए, खायबान तंजीम फेज-पांच, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची। एजाज ने दाऊद का दूसरा पता भी बताया है। उसने कहा कि दाऊद का दूसरा घर डी-13, ब्लॉक चार, क्लिफ्टन, कराची है।

Published: undefined

पूछताछ में उसने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने दाऊद को विदेश जाने के लिए फर्जी पासपोर्ट दिलाने में भी मदद की है। लकड़ावाला ने बताया कि आईएसआई ने दाऊद के अलावा अनीस और छोटा शकील को भी फर्जी पासपोर्ट दिलाया है। उसने बताया कि आईएसआई की पनाह में दाऊद के साथ-साथ अनीश और छोटा शकील भी हैं।

Published: undefined

लकड़ावाला ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि दाऊद को बेहतरीन कमांडो की सुरक्षा मिली हुई है, जो उसे आईएसआई (ISI) ने मुहैया कराई है। और इसकी जानकारी पाकिस्तान के आर्मी चीफ और पीएम को भी है। दाऊद के सिपहसालार अनीस इब्राहिम और छोटा शकील भी आईएसआई की सुरक्षा में रहते हैं। आईएसआई ही इन्हें अलग-अलग देशों में सफर करने के लिए फर्जी पासपोर्ट मुहैया कराती है।

Published: undefined

बता दें कि पिछले हफ्ते 9 जनवरी मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया था। वहां से उसे मुंबई ले जाया गया। कोर्ट ने उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला के ऊपर मुंबई और राजधानी दिल्ली में करीब 25 मुकदमे दर्ज हैं। वह रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामलों में शामिल है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined