अपराध

मीरा रोड मर्डर केस: चौंकाने वाले खुलासे! सरस्वती से शादी की, वेब सीरीज देखकर बनाया हत्या का प्लान, शव के टुकड़े कर...

मनोज साने और सरस्वती के रिश्ते को लेकर भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मृतक सरस्वती वैद्य आरोपी मनोज साने को मामा कहकर पुकारती थी, जबकि दोनो ने मंदिर में शादी की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई के मीरा रोड पर एक सोसाइटी में 56 साल के व्यक्ति मनोज साने द्वारा 32 साल की लिव-इन पार्टनर सरस्वती की हत्या के मामले में हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपी मनोज साने ओटीटी पर एक वेबसीरिज देखकर सरस्वती की हत्या का प्लान बनाया था। यही नहीं, हत्या के बाद लाश को कैसे डीकम्पोज करते हैं, इस संबंध में उसने गूगल पर सर्च किया था। लाश के टुकड़े करने से पहले मनोज ने उसकी तस्वीर भी ली थी।

मनोज साने और सरस्वती के रिश्ते को लेकर भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मृतक सरस्वती वैद्य आरोपी मनोज साने को मामा कहकर पुकारती थी, जबकि दोनो ने मंदिर में शादी की थी। यह बात भी सामने आई है कि मनोज साने ने उसे खुद को कपड़े के मिल का मालिक बताया था, जबकि वो बोरवली में राशन की दुकान में काम करता था।

Published: 10 Jun 2023, 10:11 AM IST

उधर, नया नगर पुलिस एक दिन पहले तक जिस सरस्वती को अनाथ बता रही थी। उसकी तीन बहनें शुक्रवार को पुलिस थाने पहुंची गईं। अब पुलिस का कहना है कि सरस्वती वैद्य की कुल पांच बहने हैं। परिवार मूल रूप से औरंगाबाद का रहने वाला है। इनकी मां का निधन हो चुका है और पिता पहले से अलग हो गए थे और इसलिए सभी बहने अलग-अलग आश्रम में पढ़ी हैं। सरस्वती सबसे छोटी थी, जो अहमद नगर के जानकी बाई आश्रम में पली बढ़ी थी।

पुलिस की मानें तो आश्रम छोड़ने के बाद सरस्वती 4 से 5 साल अपनी बहन के पास रही। उसके बाद मुंबई आ गई। यहां मनोज साने से उसकी मुलाकात हुई और मनोज ने पहले उसे काम दिलाया, फिर उसे अपने बोरीवली के घर में रहने की जगह दी। इसके बाद दोनो ने मंदिर में शादी कर ली थी।

Published: 10 Jun 2023, 10:11 AM IST

बताया जा रहा है कि आरोपी  सरस्वती के साथ कुछ साल बाद मीरा रोड रहने आ गया। समय के साथ दोनो के रिश्ते में खटास आ गई और फिर झगड़ा होने लगा। आश्रम के एक कर्मचारी के मुताबिक, सरस्वती पहले खुश रहती थी, लेकिन जब दो साल पहले वह आई थी तो काफी परेशान थी। 56 साल के मनोज ने 32 साल की अपनी पत्नी की हत्या क्यों की, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस तरह के कई सवालों के जवाब मिलने अभी बाकी हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: 10 Jun 2023, 10:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jun 2023, 10:11 AM IST