अपराध

यूपी: बदला लेने के लिए नाबालिग लड़की ने खाने में मिला दिया जहर, फिर जो हुआ उसे जानकर रह जाएंगे हैरान!

उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग लड़की को अपने परिवार के लिए भोजन में कथित तौर पर एक रासायनिक खरपतवार नाशक, जिसे खरपतवारनाशी कहा जाता है, मिलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग लड़की को अपने परिवार के लिए भोजन में कथित तौर पर एक रासायनिक खरपतवार नाशक, जिसे खरपतवारनाशी कहा जाता है, मिलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि 15 वर्षीय लड़की ने अपने भाई और मां को सजा देने के लिए भोजन में जहर मिलाया था, जो उसे घर के कामों को लेकर डांटते थे।

Published: 12 Aug 2021, 5:19 PM IST

डिप्टी एसपी (सोरांव) अमिता सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "चार से आठ अगस्त के बीच फूड पॉइजनिंग की घटना में जांच से पता चलता है कि घर की एक नाबालिग लड़की ने परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रची थी।"

आरोपी लड़की की मां ने अपनी बेटी के खिलाफ होलागढ़ पुलिस में आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें परिवार के तीन सदस्यों की हत्या करने और अस्पताल में भर्ती होने पर घरेलू सामान चोरी करने का आरोप लगाया गया था।

Published: 12 Aug 2021, 5:19 PM IST

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, लड़की ने 28 जुलाई को खाने में कीटनाशक मिलाया था और इसके तुरंत बाद, परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। आरोपित युवती ने वीडसाइड वाली सब्जी नहीं खाई थी और उसकी जगह अचार और चावल खाया था।

पिता, मां, बड़े भाई और छोटी बहन समेत परिवार के चार सदस्यों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब ग्राम प्रधान ने उन्हें 4 अगस्त को पिता की संदिग्ध मौत की सूचना दी।

Published: 12 Aug 2021, 5:19 PM IST

लड़की के 16 साल के भाई रचित और 6 साल की बहन अंकिता की 8 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस बीच पुलिस को लड़की के इस रवैये पर शक हुआ और मामले की गहनता से जांच शुरू की।

Published: 12 Aug 2021, 5:19 PM IST

पुलिस ने कहा कि नाबालिग लड़की ने अपनी मां और भाई की नियमित फटकार और पिटाई की। घटनाओं से नाराज होकर अपने परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रचने के लिए यह कदम उठाया था। परिवार के तीन सदस्यों की मौत के बाद आरोपी नाबालिग लड़की और उसकी मां गीता समेत सिर्फ दो सदस्य ही बाल-बाल बचे।

पूछताछ के दौरान, नाबालिग लड़की ने भोजन के साथ मिश्रित खरपतवारनाशी होने की बात स्वीकार की, क्योंकि वह अपने भाई और मां को डांटने के लिए सजा देना चाहती थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 12 Aug 2021, 5:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Aug 2021, 5:19 PM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर