अपराध

यूपी में जंगलराज: संभल में एसपी नेता और बेटे की गोली मारकर हत्या, देखें वीडियो कैसे दिनदहाड़े मार दी गोली

उत्तर प्रदेश के संभल से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें जमीनी विवाद के चलते जनपद संभल में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी और उनके बेटे की दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के संभल से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें जमीनी विवाद के चलते जनपद संभल में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी और उनके बेटे की दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस हत्या से साबित हो रहा है कि जैसे राज्य में कानून नाम की कोई चीज ही नहीं हैं। क्योंकि जिस तरह से संभल में सरेआम गोली चलाई गई। उससे तो यही लगता है कि लोगों के दिलों में कानून का कोई खौफ ही नहीं है। सरेआम लोग कानून हाथ में लेकर हत्या कर रहे हैं। ऐस लग रहा है जैसे योगी आदित्य नाथ के राज में यूपी में गुंडाराज कायम हो गया है।

Published: 19 May 2020, 5:13 PM IST

मामला संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र का है। यहां के गांव समसोई में सड़क को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एसपी नेता की पत्नी ग्राम प्रधान हैं। गांव में एक सड़क बनाने का काम चल रहा है, जिसका कुछ लोग विरोध कर रहे थे। यही विवाद इतना बढ़ गया कि बंदूकें निकल आईं। इस दौरान मौके पर मौजूद एसपी नेता छोटे लाल दिवाकर और उसके बेटे को गोली मार दी गई। आरोपी जब फायरिंग कर रहे थे तो उस वक्त वहां काफी लोग मौजूद थे। लोगों ने इस घटना का वीडियो मोबाइल में शूट कर लिया। इस वीडियो में आरोपी गोली मारते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन हत्या के मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

Published: 19 May 2020, 5:13 PM IST

एसपी नेता छोटे लाल विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी रहे हैं। पत्नी फिलहाल ग्राम प्रधान हैं। इस घटना के बाद इलाके की राजनीति गरमा गई है। मौके पर जिले के आला अधिकारी भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। समाजवादी पार्टी नेता के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस को सूचना दी गयी पर देर से मौके पर पहुंची। फिलहाल गांव में तनावपूर्ण माहौल देखते हुये पीएसी तैनात कर दी गई है।

Published: 19 May 2020, 5:13 PM IST

पार्टी ने वारदात का वीडियो भी ट्वीट किया है। इस वीडियो में एसपीप नेता और फायरिंग करने वाले दबंगों के बीच पहले बहत हो रही है। आसपास बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। ये घटना उसी जगह की है जिस सड़क को लेकर विवाद है। वीडियो में नजर आ रहा है कि दो लोगों ने हाथों रायफल ली हुई है। कुछ लोग उन्हें समझाते हैं जिसके बाद वो आगे बढ़ जाते हैं। इतने में ही वो दोनों पीछे से आ रहे एसपी और उसके बेटे की तरफ मुड़ते हैं और फायरिंग कर देते हैं। फायरिंग के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। दबंगों ने भीड़ के मौजूदगी में एसपी नेता और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।

Published: 19 May 2020, 5:13 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 May 2020, 5:13 PM IST