अर्थतंत्र

एलन मस्क बोले- बड़ी टेक कंपनियां और कर्मचारियों की कर सकती हैं छटनी, कई कर्मचारी अधिक मूल्यवान नहीं

लंदन में द वॉल स्ट्रीट जर्नल के शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, मस्क ने कहा कि ट्विटर पर बहुत सारे लोग हैं, जो बहुत अधिक मूल्यवान नहीं लगते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ट्विटर के निवर्तमान सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि सिलिकॉन वैली कंपनियां उत्पादकता को प्रभावित किए बिना और अधिक कार्यबल में कटौती कर सकती हैं। मस्क ने पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में 80 प्रतिशत से अधिक ट्विटर कर्मचारियों को हटा दिया था। लंदन में द वॉल स्ट्रीट जर्नल के शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, मस्क ने कहा कि ट्विटर पर बहुत सारे लोग हैं, जो बहुत अधिक मूल्यवान नहीं लगते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि कई सिलिकॉन वैली कंपनियों में यह सच है। मुझे लगता है कि अन्य कंपनियों में उनकी उत्पादकता को प्रभावित किए बिना, वास्तव में उनकी उत्पादकता में वृद्धि के बिना महत्वपूर्ण कटौती की संभावना है।

मस्क ने सम्मेलन में उपस्थित लोगों से कहा कि ट्विटर के पास अब लगभग 1,500 कर्मचारी हैं, यह कहते हुए कि यह शायद एक उचित संख्या है।

Published: undefined

ट्विटर ने अपने तीन भारतीय कार्यालयों में से दो को बंद कर दिया और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया। नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था।

मस्क ने कहा था, हमें अत्यधिक कट्टर होने की आवश्यकता है। केवल असाधारण प्रदर्शन ही पासिंग ग्रेड का गठन करेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined