अर्थतंत्र

पीएम मोदी की सलाहकार ने भी माना, चार साल में मोदी सरकार बहुत कुछ कर सकती थी

पीएम मोदी के आर्थिक सलाहकार परिषद की एक अहम सदस्य शमिका रवि का मानना है कि मोदी सरकार ने चार साल में जो काम किये हैं, वह उससे कहीं ज्यादा कुछ कर सकती थी। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि देश को और भी बड़े आर्थिक सुधारों की आवश्यकता थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की अहम सदस्य शमिका रवि का मानना है कि मोदी सरकार ने चार साल में जो काम किये हैं, वह उससे कहीं ज्यादा काम कर सकती थी। एक समाचार एजेंसी को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि देश को और भी बड़े आर्थिक सुधारों की आवश्यकता थी। सरकार इस दौरान और भी बहुत कुछ कर सकती थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का जीएसटी और इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के साथ प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में ढील देना अच्छा कदम था।

पीएम की आर्थिक सलाहकार परिषद की सदस्य होने के साथ ब्रूकिंग्स इंडिया में सीनियर फेलो शमिका ने मोदी सरकार के कामों के बारे में कहा कि आर्थिक नजरिये से देखा जाए तो इसमें कोई दो राय नहीं कि 2014 में पीएम मोदी को विकास और आर्थिक सुधारों के लिए जनादेश मिला था। उन्होंने जोर देकर कहा कि मोदी सरकार उदारीकरण पर और भी बहुत कुछ कर सकती थी।

Published: undefined

इस साक्षात्कार में उन्होंने सरकार के एयर इंडिया का कायाकल्प करने को लेकर उठाए जा रहे कदमों पर भी सवाल खड़े किये और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के विनिवेश की तरफ इशारा करते हुए कहा, “हमारे पास आईटीडीसी होटल और एयर इंडिया के अलावा भी कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की सूची थी, जिनपर काम किया जा सकता था।” शमिका ने कहा कि इस दौरान सरकार के पास कई कड़े फैसले लेने का मौका था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined