शिक्षा

17 राज्यों के इन केंद्रों में स्थगित हुई CUET यूजी परीक्षा, जानें एग्जाम शुरू होते ही NTA ने क्यों लिया ये फैसला?

सीयूईटी यूजी 2022 की परीक्षा को 17 राज्यों के कुछ एग्जाम सेंटर्स पर स्थगित कर दिया है। NTA ने बताया कि ये परीक्षा भारी बारिश के कारण स्थगित करनी पड़ी, परीक्षा अब बाद में आयोजित की जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सीयूईटी (यूजी) यानी कॉमन यूनीवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2022 की परीक्षा के शुरू होते ही कुछ शहरों में इसके स्थगित की खबरें भी सामने आ गई है। तकनीकी खराबी की वजह से सीयूईटी यूजी 2022 की परीक्षा को 17 राज्यों के कुछ एग्जाम सेंटर्स पर स्थगित कर दिया है। इस बात की जानकारी एनटीए की ओर से दी गई है। आपको बता दें, इससे पहले केरल में 4 अगस्त से यानी आज से 6 अगस्त तक चलनेवाली CUET यूजी की परीक्षा स्थगित कर दी गई।

NTA ने क्या कहा?

  • NTA ने बताया कि ये परीक्षा भारी बारिश के कारण स्थगित करनी पड़ी, परीक्षा अब बाद में आयोजित की जाएगी।

  • एनटीए ने कहा कि पर्यवेक्षकों/ नगर समन्वयकों से जमीनी स्तर पर रिपोर्ट मांगी गई थी। उनकी सिफारिशों के आधार पर, 04 अगस्त, 2022 की शिफ्ट-2 यानी शाम 03 बजे से शाम 06 बजे तक के लिए निर्धारित दूसरी पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई है और अब इसे 12 से 14 अगस्त, 2022 के बीच आयोजित किया जाएगा।

  • एनटीए ने कहा कि संबंधित उम्मीदवारों के लिए यही एडमिट कार्ड मान्य होगा। यदि किसी के लिए 12 से 14 अगस्त की तिथि उपयुक्त नहीं है, तो उम्मीदवार अपनी वांछित तिथि और रोल नंबर का उल्लेख करते हुए datechange@nta.ac.in पर एक ई-मेल भेज सकते हैं।

Published: undefined

17 राज्यों के इन शहरों में स्थगित की गई परीक्षा

जिन राज्यों में CUET यूजी की परीक्षा स्थगित हुई है उनमें अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढञ, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, लद्दाख, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओड़िशा, पुड्डुचेरी, राजस्थान, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल है।

Published: undefined

अन्य केंद्रों में सीयूईटी यूजी 2022 की परीक्षाएं जारी रहेंगी

बता दें, ये परीक्षा केरल के चार शहरों में स्थगित की गई है, अन्य केंद्रों में सीयूईटी यूजी 2022 की दूसरे चरण की परीक्षाएं कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाती रहेंगी। अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Published: undefined

इससे पहले केरल के इन चार शहरों में स्थगित की गई थी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आधिकारिक अधिसूचना में स्थगन के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि यह कदम छात्र हित में उठाया गया है। सीयूईटी यूजी-2022 को स्थगित करने का निर्णय सिर्फ उन उम्मीदवारों के लिए किया गया है जो केरल राज्य के चार शहरों में पांच और छह अगस्त को परीक्षा में उपस्थित होने थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined